अंधाधुंध गोलियां बरसाकर 11 को किया घायल, हरिद्वार में पुलिस एनकाउंटर में दो बदमाश गिरफ्तार

मामूली विवाद के बाद अंधाधुंध गोलियां बरसाकर 11 लोगों को जख्मी करने के दोनों आरोपी शुक्रवार सुबह चिन्मय डिग्री कालेज के पास सिडकुल पुलिस से मुठभेड़ में घायल हो गए। पैरों में गोली लगने पर दोनों को जिला अस्पताल ले जाया गया। 

प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया। पुलिस का कहना है कि घटनास्थल से एक अन्य आरोपी फरार हो गया। उसकी तलाश की जा रही है। एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने जिला अस्पताल पहुंचकर घटनाक्रम की जानकारी ली। 

साथ ही अधीनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। गुरुवार देर रात शिवालिक नगर में शराब पीने के दौरान कुछ युवकों में आपस में कहासुनी हो गई थी। बाद में सिडकुल की एकम्स कंपनी के पास पहुंचते ही उनमें फिर विवाद हो गया। 

इसी दौरान दो युवकों ने असलहे से फायरिंग शुरू कर दी। खुद को बचाने के लिए पांच युवक एकम्स कंपनी के अंदर घुस गए, जहां भी पीछे पीछे पहुंचकर युवकों ने कई राउंड फायर किए। फायरिंग में पांच युवकों के अलावा फैक्ट्री के सिक्योरिटी गार्ड समेत छह लोग छर्रे लगने से घायल हो गए थे। 

घटनास्थल से आरोपी फरार हो गए थे। वारदात के बाद से ही फरार आरोपियों की धरपकड़ में पुलिस टीमें सक्रिय हो गई थी। शुक्रवार की सुबह चिन्मय डिग्री कालेज के पास चेकिंग के दौरान पुलिस टीम ने बुलेट सवार तीन युवकों को रोकना चाहा लेकिन उन्होंने बुलेट दौड़ा दी। 

पुलिस टीम के पीछा करने पर बुलेट कच्चे मार्ग पर स्लिप हो गई। इसके बाद युवकों ने पुलिस टीम पर फायर झोंक दिया। पुलिस टीम ने भी जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की तो दो बदमाशों के पैर में गोली जा लगी जबकि तीसरा फरार हो गया।

युवकों को जिला अस्पताल ले जाया गया। उनकी पहचान देररात फायरिंग कर कई लोगों को घायल करने के आरोपी कुलदीप बिश्नोई निवासी शनिदेव मंदिर के पास रोशनाबाद सिडकुल और आयुष तोमर निवासी ग्राम सिरसाली थाना बिनौली जनपद बागपत, यूपी हाल निवासी रामधाम कालोनी सिडकुल के रूप में हुई। 

आरोपियों के कब्जे से दो देसी तमंचे और खोखे बरामद हुए हैं। एसएसपी प्रमेन्द्र सिंह डोबाल ने बताया कि फरार आरोपी का नाम सुबोध है, जिसकी तलाश जारी हैं। जल्द ही उसे भी पकड़ लिया जाएगा। बताया कि गोलीबारी की घटना में कुल सात आरोपी हैं।

आयुष है हिस्ट्रीशीटर

हरिद्वार। मुठभेड़ में घायल आरोपी आयुष तोमर का लंबा चौड़ा आपराधिक इतिहास सामने आया है। वह बड़ौत थाने का हिस्ट्रीशीटर है। उसके पिता को हत्या के मामले में आजीवन कारावास हो चुकी है और मां हाल ही में जमानत पर जेल से छूटकर आई है। आरोपी के खिलाफ हत्या के प्रयास, धोखाधड़ी, मारपीट, आर्म्स ऐक्ट के कई मुकदमे बड़ौत और बिनौली, बागपत में दर्ज हैं। वह लंबे समय से यहां रह रहा है। दूसरा आरोपी कपिल खुद को हिंदू संगठन का पदाधिकारी बता रहा था।

पुलिस ने केस दर्ज किया

हरिद्वार। घटनाक्रम में सिडकुल पुलिस हरकत में आई है। सिडकुल थाने के एएसआई सुभाष रावत की ओर से छर्रे लगने से घायल युवकों और गोली चलाने के आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इसमें एक पक्ष के आरोपी धनुष, रोहित, मोहित, राहुल, अश्वनी और दूसरे पक्ष के आयुष तोमर, कुलदीप बिश्नोई, सुभाष, अनमोल बख्शी समेत 4-5 अन्य लोगों के खिलाफ प्रभावी धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker