BSE के शेयर में 19% से ज्यादा की आई तेजी, ऑल टाइम हाई पर पहुंचा स्टॉक

देश के सबसे बड़े और पुराने स्टॉक एक्सचेंज यानी बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) के शेयर फोकस में है। लगातार तीसरे सत्र से बीएसई के शेयर (BSE Stock Price) तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। आज भी बीएसई के शेयर ने अपने ऑल-टाइम हाई को टच कर लिया।

निवेशकों द्वारा लगातार खरीदारी की वजह से आज बीएसई के शेयर 19 फीसदी से ज्यादा चढ़ गए थे। बता दें कि बीएसई के शेयर ने आज अपने उच्चतम स्तर को टच कर लिया है। दोपहर करीब 1.30 बजे बीएसई के शेयर 14.77 फीसदी की बढ़त के साथ 3,826.40 रुपये प्रति शेयर भाव को टच कर लिया था।

बीएसई के शेयर में क्यों आ रही है तेजी

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का आईपीओ आने की संभावना के बाद से बीएसई के शेयर में उछाल आया है। उम्मीद की जा रही है कि अगर एनएसई का आईपीओ (NSE IPO) लॉन्च होता है तो बीएसई के शेयर में और तेजी आ सकती है। पिछले हफ्ते शेयर बाजार के रेगुलेटर सेबी (SEBI) ने एनएसई को-लोकेशन स्कैम (NSE Co-Location Scam) मामले में क्लीन चिट दे दी। इसके बाद एनएसई आईपीओ को लेकर निवेशकों की उम्मीद और बढ़ गई है। निवेशकों को उम्मीद है कि एनएसई आईपीओ के लिए जल्द ही ड्राफ्ट पेपर फाइल कर सकती है।

बीएसई शेयर की परफॉर्मेंस

बीएसई शेयर की परफॉर्मेंस की बात करें तो इसने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। पिछले 1 साल में बीएसई के शेयर 204.89 फीसदी चढ़ गए। वहीं, बीते 6 महीने में शेयर में 86.89 फीसदी का उछाल आया है। इस तेजी के साथ ही बीएसई का एम-कैप (BSE M-Cap) 51,619.68 करोड़ रुपये के पार पहुंच गया है। बता दें कि अगर एनएसई का आईपीओ लिस्ट होता है तो वह बीएसई पर सूचीबद्ध होगा। जी हां, स्टॉक एक्सचेंज के शेयर दूसरे एक्सचेंज पर लिस्ट होते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker