अमेरिका की इस एयरलाइंस ने अंडरवियर को लेकर नए निर्देश किए जारी, जानिए वजह…

अमेरिका की डेल्टा एयरलाइंस ने अंडरवियर को लेकर नई गाइडलाइन जारी की है। दो पेज की इस गाइडलाइन के सामने आने के बाद पूरी दुनिया में इसकी चर्चा होने लगी है। एयरलाइंस ने साफ किया है कि अगर कोई व्यक्ति कंपनी के साथ फ्लाइट अटेंडेंट के रूप में प्रशिक्षण या रोजगार की तलाश में है तो उसका पहनावा विशिष्ट तरह का होना चाहिए।

कंपनी ने कहा- अंडरवियर दिखने नहीं चाहिए

कंपनी ने अपनी गाइडलाइन में फ्लाइट अटेंडेंट को उचित तरह से अंडरगारमेंट्स पहनने की सलाह दी है। इसमें कहा गया कि अंडरवियर दिखने नहीं चाहिए। कंपनी का कहना है कि डेल्टा फ्लाइट अटेंडेंट हमारे ग्राहकों के साथ सबसे अधिक समय बिताते हैं और हमारी एयरलाइन का चेहरा हैं।

नखूनों पर नेल पॉलिश की अनुमति नहीं

कंपनी ने अपनी गाइडलाइन में कहा कि बालों का रंग प्राकृतिक होना चाहिए। इसमें कृत्रिम शेड्स का इस्तेमाल न हो। वहीं लंबे बालों को पीछे कंधों के ऊपर बांधना होना। फ्लाइट अटेंडेंट के नाखून छोटे होने चाहिए। इसमें किसी तरह के पेंट व नेल पॉलिश की अनुमति नहीं होगी। पलकें भी प्राकृतिक रूप में होनी चाहिए।

कानों में बालियां पहनने की छूट

फ्लाइट अटेंडेंट अपनी सिर्फ एक ही नाक को छिदवा सकती हैं। वहीं कानों में दो बालियां पहनने की अनुमति होगी। शरीर के किसी भी भाग में बने टैटू को ढकना होगा। स्कर्ट घुटने की लंबाई तक या उससे नीचे होनी चाहिए। फ्लाइट अटेंडेंट बंद पैर वाले फ्लैट हील्स व स्लिंग बैक जूते पहन सकते हैं। पुरुषों को बटन कॉलर वाली शर्ट और टाई पहनना होगा।

डेल्टा एयरलाइंस ने कहा कि इंटरव्यू के दौरान अभद्र भाषा का इस्तेमाल स्वीकार नहीं किया जाएगा। फ्लाइट अटेंडेंट च्यूइंग गम, फोन व ईयरबड्स का इस्तेमाल भी नहीं कर सकते।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker