सीट बंटवारे पर मैरेथन बैठक करेगा MVA, तीन दिन चलेगा मंथन का दौर

शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने मंगलवार को कहा कि महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के तीन सहयोगी आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 18 से 20 सितंबर तक सीट बंटवारे पर बातचीत करेंगे। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ने वाली सीटों पर विचार-विमर्श किया जाएगा और इस बैठक के दौरान एक बार तय किया गया फॉर्मूला अंतिम होगा।

नवंबर के दूसरे हफ्ते में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है। बता दें कि विपक्षी एमवीए में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिव सेना (यूबीटी), शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (सपा) और कांग्रेस शामिल हैं, सत्तारूढ़ महायुति में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिव सेना, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और अजीत पवार के नेतृत्व वाली पार्टी शामिल है।

18 से 20 सितंबर तक होगी बातचीत

संजय राउत ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर कहा, एमवीए साझेदारों के बीच सीट बंटवारे पर बातचीत 18 से 20 सितंबर तक होगी। बैठक लगातार तीन दिनों तक होगी। कौन सी पार्टी कौन सी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, इसका फॉर्मूला तय किया जाएगा और यह अंतिम होगा।

दोनों पार्टियों को ट्रांसफर हुए थे वोट

साथ ही संजय राउत ने इस बात पर जोर दिया कि सीटें तय करने के लिए जीतने की क्षमता ही मानदंड होगी। जब संजय राउत से पूछा गया कि इस साल के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और राकांपा (सपा) ने शिवसेना (यूबीटी) की तुलना में अधिक स्ट्राइक रेट हासिल किया, तो उन्होंने कहा, उनकी पार्टी के वोट इन दोनों पार्टियों को बड़े पैमाने पर ट्रांसफर हुए थे।

उन्होंने कहा, ‘शिवसेना (यूबीटी) ने कोल्हापुर, अमरावती और रामटेक सीटें कांग्रेस को सौंप दीं, जिन पर वह परंपरागत रूप से चुनाव लड़ती थी। राउत ने कहा, अगर ये सीटें शिवसेना (यूबीटी) के पास होतीं, तो वह निश्चित रूप से इन पर जीत हासिल करती।

‘पार्टी कार्यकर्ताओं ने सपा के लिए की मेहनत’

संजय राउत ने कहा, ‘शिवसेना (यूबीटी) के पार्टी कार्यकर्ताओं ने भी बारामती सीट सहित राकांपा (सपा) के लिए कड़ी मेहनत की।’ राउत ने कहा, ‘हमें यह भी स्वीकार करना होगा कि कांग्रेस-राकांपा वोट करती है।’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker