पीएम आवास परिवार में नए सदस्य का आगमन, प्रधानमंत्री मोदी ने शेयर किया खूबसूरत वीडियो

प्रधानमंत्री आवास परिवार में एक नए सदस्य का आगमन हुआ है। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर इसकी जानकारी दी है। दरअसल पीएम मोदी ने एक वीडियो साझा किया है, जिसमें वह गाय के बछड़े के साथ दिखाई दे रहे हैं। अपने पोस्ट में पीएम मोदी ने लिखा कि ‘हमारे शास्त्रों में कहा गया है- गावः सर्वसुख प्रदाः। लोक कल्याण मार्ग पर प्रधानमंत्री आवास परिवार में एक नए सदस्य का शुभ आगमन हुआ है। प्रधानमंत्री आवास में प्रिय गौ माता ने एक नव वत्सा को जन्म दिया है, जिसके मस्तक पर ज्योति का चिह्न है। इसलिए, मैंने इसका नाम ‘दीपज्योति’ रखा है।’

वीडियो में प्रधानमंत्री मोदी गाय के बछड़े को दुलारते और उसे गोद में लेकर पीएम आवास में टहलते नजर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री ने भगवान के मंदिर के सामने बछड़े का अभिषेक भी किया। बछड़ा भी आराम से प्रधानमंत्री के साथ सोफे पर प्यार से बैठे नजर आ रहा है।

पहले भी मोर को दाना खिलाते हुए साझा किया था वीडियो

प्रधानमंत्री मोदी अपने जानवरों के प्रति प्रेम और प्रकृति प्रेम के लिए जाने जाते हैं। कुछ वर्ष पहले भी पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया था, जिसमें प्रधानमंत्री एक मोर को दाना खिलाते हुए नजर आए थे। इस दौरान प्रधानमंत्री पीएम आवास के लॉन में टहलते नजर आए, वहीं बराबर में ही मोर अठखेलियां करते नजर आया था। इस दौरान प्रधानमंत्री ने एक कविता भी साझा की थी, जिसमें उन्होंने लिखा था कि- 

भोर भयो, बिन शोर, मन मोर, भयो विभोर, रग-रग है रंगा, नीला भूरा श्याम सुहाना, मनमोहक, मोर निराला।

रंग है, पर राग नहीं, विराग का विश्वास यही, न चाह, न वाह, न आह, गूँजे घर-घर आज भी गान, जिये तो मुरली के साथ जाये तो मुरलीधर के ताज।

जीवात्मा ही शिवात्मा, अंतर्मन की अनंत धारा मन मंदिर में उजियारा सारा, बिन वाद-विवाद, संवाद बिन सुर-स्वर, संदेश मोर चहकता मौन महकता।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker