दिल्ली में कबाड़ी और फर्नीचर बेचने वालों की दुकान पर चला बुलडोजर

सीमापुरी इलाके में कबाड़ियों द्वारा सड़क पर किए गए कब्जे को निगम के दस्ते ने बुलडोजर की मदद से हटा दिया है। साथ ही सड़क के दूसरी ओर फर्नीचर वालों के अतिक्रमण पर भी कार्रवाई की गई है। शाहदरा नगर निगम उत्तरी जोन की टीम ने यह कार्रवाई शुक्रवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत की है।

कार्रवाई के दौरान भारी पुलिस बल थी तैनात

एक सितंबर के अंक में प्रकाशित खबर पर संज्ञान लेते हुए निगम के दस्ते ने सख्ती से कार्रवाई की। बुलडोजर की सहायता से अनधिकृत रूप से कबाड़ियों द्वारा फुटपाथ और सड़क पर किए गए लगभग डेढ़ किलोमीटर की दूरी तक के अतिक्रमण को हटाया दिया गया। कार्रवाई के दौरान एक ट्रक कबाड़ व गंदगी और एक ट्रक फर्नीचर उठाया गया है। इस दौरान कबाड़ियों व फर्नीचर वालों ने काफी विरोध किया, लेकिन पुलिस बल की मौजूदगी में उनकी एक न चल सकी।

आधी सड़क और फुटपाथ को घेरने का आरोप

बता दें कि सीमापुरी डिपो के पास कबाड़ियों की मनमानी खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही थी। इन्होंने कबाड़ के बोरों से आधी सड़क और फुटपाथ को घेर रखा था। ऐसे में यहां से गुजरने वाली बसों व वाहन चालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। स्थानीय लोग इनसे शिकायत करते थे तो ये लोग झगड़ने लगते थे।

इस मामले के संबंध में दैनिक जागरण ने एक सितंबर के अंक में ‘नहीं खत्म हो रही कबाड़ियों की मनमानी, आधी सड़क पर कब्जा’ शीर्षक के साथ प्रमुखता से खबर को प्रकाशित किया था। खबर पर संज्ञान लेते हुए निगम ने शुक्रवार को कार्रवाई की। क्षेत्र में दोबारा अतिक्रमण न हो सके इसके लिए संबंधित लाइसेंसिंग निरीक्षक, सेनेटरी निरीक्षक को सख्त निर्देश दिए गए हैं। स्थानीय पुलिस को भी अवगत करा दिया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker