छत्तीसगढ़ में वंदे भारत एक्सप्रेस पर ट्रायल रन के दौरान पथराव, कई कोच के टूटे शीशे

छत्तीसगढ़ के महासमुंद में बागबाहरा रेलवे स्टेशन के पास वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर ट्रायल रन के दौरान पथराव किए जाने का मामला सामने आया है। पथराव के चलते ट्रेन के तीन कोच के कांच टूट गए। रेलवे पुलिस ने इस घटना के संबंध में रेलवे एक्ट की धारा 153 के तहत मुकदमा दर्ज कर 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों में से एक आरोपी का भाई पार्षद है।

आजतक की रिपोर्ट के अनुसार, रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) के एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को वंदे भारत ट्रेन जो 16 तारीख से चलने वाली है, उसका ट्रायल रन चल रहा था। इस दौरान बागबाहरा के पास में कुछ लोगों ने चलती ट्रेन पर पथराव कर दिया। इसके चलते ट्रेन के तीन कोच C2-10 , C4-1,C9-78 के शीशे टूट गए। ट्रेन में मौजूद हमारी हथियारबंद सपोर्टिंग पार्टी ने इसकी सूचना दी। इसके बाद तुरंत रेलवे पुलिस एक टीम ने मौके पर जाकर 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पांचों आरोपी बागबाहरा के रहने वाले हैं। आरोपियों की पहचान शिव कुमार बघेल, देवेंद्र कुमार, जीतू पांडे, सोनवानी और अर्जुन यादव के रूप में हुई है। आरपीएफ अधिकारी ने बताया पकड़े गए लोगों से पूछताछ में पता चला है कि शिव कुमार बघेल नाम का भाई पार्षद है।

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं

बता दें कि, इससे पहले भी कई शहरों में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। कुछ दिन पहले ही लखनऊ से पटना जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर घटना वाराणसी के आसपास किसी अज्ञात शख्स ने पथराव कर दिया था।

वहीं, जुलाई महीने में गोरखपुर से लखनऊ जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर अराजक तत्वों ने पत्थर फेंके थे। इसमें तीन कोच की कई खिड़कियों के शीशे टूट गए थे। ट्रेन पर अचानक हुए पथराव से कोच के अंदर मौजूद यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई थी। हालांकि, इसमें किसी भी यात्री को चोट नहीं आई।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker