एग्जिम बैंक मैनेजमेंट ट्रेनी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, जानिए डिटेल्स…

बैंक में सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। एग्जिम बैंक में मैनेजमेंट ट्रेनी (MT) के रिक्त पदों पर नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती निकाली गई है। अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 18 सितंबर से शुरू होकर 7 अक्टूबर 2024 तक पूर्ण की जाएगी। इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से इंडिया एग्जिम बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट eximbankindia.in पर जाकर फॉर्म भर सकेंगे।

कौन ले सकेगा भर्ती में भाग

Exim Bank MT Recruitment 2024 में आवेदन के लिए अभ्यर्थी का सीए या एमबीए/ फाइनेंस में पीजीडीसीए (MBA/ PGDCA with Finance- Or CA) उत्तीर्ण किया हो। जो अभ्यर्थी अंतिम वर्ष/ सेमेस्टर में अध्ययनरत हैं वे भी इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा आवेदन करते समय अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 28 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि आयु की गणना 1 अगस्त 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

एप्लीकेशन प्रॉसेस

इस भर्ती में आवेदन के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको Click here for New Registration पर क्लिक करना होगा और मांगी गई सभी डिटेल भरकर पंजीकरण कर लेना है। अब आपको अन्य डिटेल, हस्ताक्षर, फोटोग्राफ अपलोड करना होगा। अंत में निर्धारित शुल्क जमा करके फॉर्म को सबमिट कर देना है।

नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें। 

कितना लगेगा शुल्क

इस भर्ती में आवेदन के साथ ही जनरल, ओबीसी वर्ग को 600 रुपये जमा करना होगा। इसके अलावा एससी/ एसटी/ ईडब्ल्यूएस और सभी वर्ग की महिलाओं के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये तय किया गया है। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker