पीएम मोदी के जन्मदिन पर अमजेर शरीफ दरगाह लगाएगा लंगर, खाने के साथ खास दुआ भी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 74वें जन्मदिन पर अजमेर शरीफ दरगाह लंगर लगाने जा रहा है। 17 सितंबर को दरगाह प्रबंधन की ओर से 4000 किलो शाकाहारी खाना परोसा जाएगा। अजमेर शरीफ गद्दी नशीं सैयद अफशान चिश्ती के मुताबिक लंगर में भोजन चावल, शुद्ध घी, ड्राई फ्रूट आदि से बना होगा। यह खाना आस्थावानों और गरीबों में बांटा जाएगा।

दरगाह अधिकारियों के मुताबिक, यह कार्यक्रम ‘सेवा पखवाड़े’ का हिस्सा है। लंगर मशहूर ‘बड़े शाही डेग’ में तैयार किया जाएगा, जो हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती से जुड़ी 550 साल पुरानी परंपरा का हिस्सा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलामती के लिए विशेष दुआ का भी आयोजन किया जाएगा।

ANI से बात करते हुए चिश्ती ने कहा, ‘पीएम मोदी के जन्मदिन पर देश में धार्मिक स्थलों पर सेवा कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस अवसर पर हम 4000 किलोग्राम शाकाहारी खाना तैयार करेंगे, जिसमें चावल, शुद्ध घी, और ड्राई फूट होगा और इसे बांटा जाएगा। गरीब लोगों को भी खाना खिलाया जाएगा।’

भारतीय अल्पसंख्यक फाउंडेशन और चिश्ती फाउंडेशन लंगर का आयोजन करेगा। सभी मेहमानों और श्रद्धालुओं को इसमें शामिल होने की इजाजत होगी। रस्म की शुरुआत रात 10:30 बजे होगी। कुरान की आयतें पढ़ी जाएंगी और कव्वाली गायन का भी आयोजन होगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker