RRB NTPC भर्ती के लिए आवेदन लिंक 14 सितंबर को होगा एक्टिव, जानिए डिटेल्स…

रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRB) ने नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी के तहत 11558 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन तिथियों को घोषित कर दिया है। इस भर्ती के लिए आवेदन लिंक 14 सितंबर 2024 को ऑफिशियल वेबसाइट indianrailways.gov.in पर एक्टिव कर दिया जायेगा। आवेदन शुरू होते ही योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आरआरबी की ओर से फॉर्म भरने की लास्ट डेट 13 अक्टूबर 2024 तय की गई है है।

कौन ले सकेगा भर्ती में भाग

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से ग्रेजुएट होना अनिवार्य है। इसके अलावा कुछ पदों के लिए स्नातक उत्तीर्ण होने के साथ ही उम्मीदवारों को कंप्यूटर में प्रोफिशिएंसी/ टाइपिंग का ज्ञान होना आवश्यक होगा।

आयु सीमा

आरआरबी एनटीपीसी भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु पदानुसार 33/ 36 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु में आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को आरआरबी के नियमानुसार छूट दी जाएगी। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

आवेदन की स्टेप्स

  • इस भर्ती में शामिल होने के लिए आपको सबसे पहले आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपको पहले पंजीकरण लिंक पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन करना होगा कर उसके बाद अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करनी होगी।
  • अंत में आपको निर्धारित शुल्क कमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म को सबमिट कर देना होगा।

एप्लीकेशन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन के साथ जनरल/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस वर्ग को 500 रुपये जमा करना होगा वहीं एससी/ एसटी/ पीएच/ महिला वर्ग को 250 रुपये का भुगतान करना होगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker