इंडियन ओवरसीज बैंक में 550 अप्रेंटिस पदों पर आवेदन की लास्ट डेट आज, जल्द से जल्द करें अप्लाई

स्नातक उत्तीर्ण अभ्यथी जो बैंक में सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं उनके पास सुनहरा मौका है। इंडियन ओवरसीज बैंक द्वारा देशभर के राज्यों में अप्रेंटिसशिप के कुल 550 पदों पर भर्ती हो रही है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन की लास्ट डेट आज यानी 10 सितंबर 2024 निर्धारित है। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी किसी कारणवश अभी तक फॉर्म नहीं भर सके हैं उनके पास केवल आज का ही मौका है।

अभ्यर्थी एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट iob.in पर जाकर भर सकते हैं। आपकी सहूलियत के लिए इस पेज पर भी आवेदन का डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवा दिया गया है।

आवेदन से पहले चेक कर लें पात्रता

इंडियन ओवरसीज बैंक अप्रेंटिस पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से किसी भी स्ट्रीम से स्नातक उत्तीर्ण होना आवश्यक है। 1 अगस्त 2024 को ध्यान में रखते हुए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 20 वर्ष एवं अधिकतम आयु 28 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। एससी/ एसटी/ ओबीसी/ पीडब्ल्यूबीडी वर्ग को सरकार के नियमनुसार छूट दी गई है।

आवेदन की स्टेप्स

  • इस भर्ती में शामिल होने के लिए सर्वप्रथम आधिकारिक वेबसाइट iob.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर करियर लिंक पर क्लिक करें।
  • अब Apply Online लिंक पर क्लिक करके आगे बढ़ें।
  • अब आपको अप्रेंटिसशिप प्रोग्राम चुनकर आगे क्लिक हियर टू अप्लाई लिंक पर क्लिक करके मांगी गई डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लेनी है।
  • अंत में उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म को सबमिट कर देना है और भविष्य के सन्दर्भ के लिए उसका एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लेना है।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन पत्र भरने के साथ ही जनरल/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस श्रेणी के अभ्यर्थियों को 944 रुपये रुपये शुल्क जमा करना होगा। एससी/ एसटी/ महिला उम्मीदवारों के लिए शुल्क 708 रुपये एवं पीडब्ल्यूबीडी वर्ग के लिए 472 रुपये तय किया गया है। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker