कानपुर के बाद ब राजस्थान में ट्रेन पलटने की साजिश, रेलवे ट्रैक पर मिले भरकम ब्लॉक

यूपी के कानपुर के बाद अब राजस्थान में ट्रेन पलटने की साजिश का मामला सामने आया है। राजस्थान के अजमेर में रेलवे ट्रैक पर सीमेंट के भारी भरकम ब्लॉक मिले हैं।

ट्रेन को पलटाने के लिए ये पत्थर ट्रैक पर रखे गए थे। हालांकि, गनीमत ये रही कि ट्रेन का इंजन सीमेंट ब्लॉक को तोड़ते हुए आगे निकल गया।

पत्थर से टकराई मालगाड़ी 

दरअसल, फुलेरा से अहमदाबाद जा रही मालगाड़ी इन पत्थरों से टकरा भी गई थी, लेकिन वो इसे तोड़ते हुए आगे बढ़ गई। इसके बाद रेल ड्राइवर के इसकी जानकारी आरपीएफ को दी, जिन्होंने घटनास्थल पर पहुंचकर ट्रैक का निरीक्षण किया।

राजस्थान में तीसरी बार ट्रेन पलटाने की साजिश

मांगलियावास थाने में मामले को लेकर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। बता दें कि राजस्थान में ये एक महीने में तीसरी ऐसी घटना है, जिसमें ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश रची गई।

इससे पहले 28 अगस्त को बारां के छबड़ा में ट्रैक पर बाइक का स्क्रैप मिला था। वहीं, 23 अगस्त को पाली में अहमदाबाद-जोधपुर वंदे भारत ट्रैक पर रखे सीमेंट ब्लॉक से टकरा गई थी।

Kanpur में रेलवे ट्रैक पर रखा था एलपीजी सिलेंडर 

यूपी के कानपुर में हाल में ऐसी ही घटना सामने आई थी। यहां रेलवे ट्रैक पर एलपीजी सिलेंडर और अन्य विस्फोटक सामग्री ट्रैक पर रखी गई थी। इसके जरिए कालिंदी एक्सप्रेस को बेपटरी करने की कोशिश की गई थी।इस सिलसिले में सोमवार को दो स्थानीय हिस्ट्रीशीटरों समेत छह लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker