मिनी रत्न कंपनी BECIL में नर्सिंग ऑफिसर पदों पर भर्ती का ऐलान, ऑफलाइन मोड में जमा कर सकते हैं फॉर्म

मेडिकल क्षेत्र के ऐसे अभ्यर्थी जो सरकारी नौकरी की तलाश में हैं उनके लिए बड़ी खबर है। मिनी रत्न कंपनी ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड (BECIL) में नर्सिंग ऑफिसर के 100 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी ऑफलाइन माध्यम से आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं। फॉर्म निर्धारित पते पर पहुंचाने की लास्ट डेट 17 सितंबर 2024 निर्धारित। आवेदन से जुड़ी पूरी डिटेल आप यहां से चेक कर सकते हैं।

कैसे करें आवेदन

आवेदन पत्र भरने के लिए आप सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर becil.com या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से ऑफलाइन आवेदन पत्र डाउनलोड करके प्रिंट निकाल लें। अब उम्मीदवार इस पूर्ण रूप से भरकर इसके साथ सभी आवश्यक दस्तावेज अटैच करके निर्धारित पते “Broadcast Engineering Consultants India Limited (BECIL), BECIL BHAWAN, C-56/A-17, Sector-62, Noida-201307 (U.P). पर स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेज दें।

नोटिफिकेशन एवं ऑफलाइन आवेदन पत्र डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

आवेदन के साथ अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क अवश्य जमा करें। जनरल/ ओबीसी/ एक्स सर्विसमैन/ महिला अभ्यर्थियों के लिए शुल्क 590 रुपये एवं एससी/ एसटी/ ईडब्ल्यूएस/ पीएच वर्ग के लिए 295 रुपये तय किया गया है। शुल्क का भुगतान डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से किया जा सकता है।

पात्रता एवं मापदंड

नर्सिंग ऑफिसर पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग/ बीएससी नर्सिंग/ पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग/ बीएससी (Post-certificate) उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ ही इंडियन नर्सिंग काउंसिल या नर्स एन्ड मिडवाइफ इन स्टेट से पंजीकृत हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की आयु 30 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट का अवलोकन कर सकते हैं।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से नर्सिंग अफसर के कुल 100 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से अनरिजर्व के लिए 51 पद, ओबीसी के लिए 27, एससी के लिए 15 एवं एसटी के लिए 7 पद आरक्षित हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker