बॉक्स ऑफिस पर स्त्री-2 ने सबसे ज्यादा कमाई, जानें अब तक कलेक्शन…

साल 2024 की रिलीज फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ (Kalki 2898 Ad) को बॉक्स ऑफिस की गद्दी से हटाने के बाद अब ‘स्त्री-2’ सिंहासन पर जमकर बैठी है। श्रद्धा कपूर-राजकुमार राव और पंकज त्रिपाठी स्टारर इस मूवी को सिनेमाघरों में आए 22 दिन पूरे हो चुके हैं, लेकिन इसका खुमार ऑडियंस के सिर से उतरने का नाम ही नहीं ले रहा है।

चंद दिनों में ही अमर कौशिक के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने 500 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। इस साल की बड़ी फिल्मों को पछाड़ने के बाद अब ‘स्त्री-2’ ने एनिमल और जवान को अपना निशाना बनाया है।

बॉक्स ऑफिस कमाई के मामले में फिलहाल रणबीर कपूर की एनिमल और शाह रुख खान की जवान आगे चल रही है, लेकिन फिर भी स्त्री 2 इस वक्त सबसे ज्यादा मुनाफे में है, कैसे चलिए जानते हैं-

स्त्री 2 ने चटाई एनिमल को धूल

स्त्री 2 की टोटल कमाई बॉक्स ऑफिस पर तकरीबन 520 करोड़ के आसपास हुई है, जबकि एनिमल का डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर नेट कलेक्शन 556.36 करोड़ तक का है। अब ऐसे में सवाल ये उठता है कि फिर स्त्री 2 की जीत कैसे हुई। दरअसल ‘स्त्री-2’ का प्रॉफिट ‘एनिमल’ से कई गुना ज्यादा है।

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, स्त्री 2 का कुल बजट 60 करोड़ तक था, जबकि इस फिल्म ने टोटल 520 करोड़ तक की कमाई कर ली है, ऐसे में मेकर्स ने फिल्म पर जितना पैसा बहाया था, उसके मुकाबले फिल्म का रिटर्न ऑफ इन्वेस्टमेंट 767 परसेंट का हुआ है। फिल्म ने 460 करोड़ रुपए अपने बजट से ज्यादा कमाए हैं, जोकि सात गुना ज्यादा है।

stree 2-anima;

वहीं फिल्म एनिमल की बात करें तो संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी इस फिल्म का बजट 200 करोड़ के आसपास था और मूवी ने टोटल 556.36 करोड़ का बिजनेस किया था। फिल्म का रिटर्न 177 परसेंट था और मूवी ने अपनी कमाई से 356 करोड़ रुपए अधिक कमाए थे।

शाह रुख खान की जवान ने भी मानी स्त्री 2 से हार

स्त्री 2 के आगे प्रॉफिट के मामले में घुटने टेकने वाली फिल्मों में सिर्फ रणबीर कपूर की मूवी ही नहीं है, बल्कि शाह रुख खान की ‘जवान’ भी है। 370 करोड़ के बजट में बनी शाह रुख खान-नयनतारा स्टारर फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर टोटल 643.87 करोड़ का बिजनेस किया था।

इंडियन बॉक्स ऑफिस पर अपने बजट को निकालने के बाद इस फिल्म का नेट कलेक्शन 273.87 करोड़ ज्यादा है। मूवी का रिटर्न ऑफ इन्वेस्टमेंट 113 परसेंट है। यानी कि कुल मिलाकर ‘स्त्री 2’ बॉलीवुड की वह फिल्म बन चुकी है, जिस पर पैसा कम बहा है, लेकिन कमाई कई गुना ज्यादा हुई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker