दलीप ट्रॉफी के मैच में नवदीप सैनी ने शानदार बल्लेबाजी कर लगाया अर्धशतक

भारतीय टीम से लंबे समय से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने दलीप ट्रॉफी में शानदार खेल दिखाया है। सैनी ने दिल जीतने वाला प्रदर्शन किया है। हालांकि, ये प्रदर्शन उन्होंने गेंद से नहीं बल्ले से किया है। इंडिया-ए और इंडिया-बी के बीच खेले जा रहे दलीप ट्रॉफी के मैच में सैनी ने शानदार बल्लेबाजी की है और अर्धशतक जमा दिया है।

इंडिया-बी की तरफ से खेल रहे सैनी ने मुशीर खान का बखूबी साथ दिया और एक बेहतरीन साझेदारी की। टीम का स्कोर एक समय सात विकेट के नुकसान पर 202 रन था। यहां से मुशीर और सैनी ने साझेदारी की और टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

सैनी का अर्धशतक

इंडिया-बी ने दूसरे दिन शुक्रवार की शुरुआत सात विकेट के नुकसान पर 202 रनों के साथ की। मुशीर ने 105 रनों से पारी को आगे बढ़ाया तो सैनी ने 29 रनों से आगे खेलना शुरू किया। सैनी और मुशीर ने इंडिया-ए के गेंदबाजों की मुश्किलें बढ़ाई औंर लगातार रन बनाए। मुशीर ने ज्यादा तेजी से रन बनाए। सैनी उनका साथ देते नजर आए। सैनी ने धीरे-धीरे अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। सैनी ने दिन के दूसरे सेशन में अपना अर्धशतक पूरा किया। 

मुशीर का दिया साथ

सैनी की ये पारी टीम को संभालने वाली रही। वह जानते थे कि सामने वाले छोर पर मुशीर खान टिके हैं जो स्कोरबोर्ड चला सकते हैं, उन्हें सिर्फ साथ देने वाला चाहिए। सैनी ने यही किया, मुशीर का साथ दिया। मुशीर स्कोरबोर्ड चलाते रहे। दोनों ने 205 रनों की विशाल साझेदारी कर इंडिया-बी को जल्दी ढेर होने से बचा लिया। मुशीर 181 रन बनाकर आउट हो गए। मुशीर के जाने के बाद ही सैनी ने अपना अर्धशतक पूरा किया। सैनी को आकाश दीप ने आउट किया और इसी के साथ इंडिया- बी की पारी खत्म हुई।

पूरी टीम 321 रन बनाने में सफल रही। सैनी ने 144 गेंदों पर 56 रन बनाए जिसमें आठ चौके और एक छक्का शामिल रहा। मुशीर ने अपनी पारी में 373 गेंदों का सामना करते हुए 16 चौके और पांच छक्के मारे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker