Goldman Sachs की रिपोर्ट का दिखा असर, 10% से ज्यादा गिर गया स्टॉक

स्टॉक मार्केट के साथ टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन-आइडिया के शेयर (Vodafone-Idea Share) में भी गिरावट देखने को मिली है। 10.45 बजे के करीब बीएसई 800 अंक से ज्यादा गिरकर कारोबार कर रहा है। अगर वोडा-आइडिया के शेयर (Voda-Idea Share) की बात करें तो कंपनी के शेयर एक घंटे की ट्रेडिंग में 10 फीसदी से ज्यादा गिर गए हैं। ब्रोकरेज फर्म द्वारा टारगेट प्राइस कम होने के बाद शेयर में बिकवाली आई।

11 बजे वोडा-आइडिया के शेयर 16.51 फीसदी या 2.29 रुपये की गिरावट 16.16 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा है।

कितना कम हुआ टारगेट प्राइस

ग्लोबल मार्केट के सबसे बड़े ब्रोकरेज फर्म गोल्डमैन सैक्स (Goldman Sachs) ने वोडाफोन-आइडिया के शेयर को लेकर रिपोर्ट जारी की। इस रिपोर्ट में फर्म ने शेयर को बेचने (SELL) सलाह दी है। वहीं. शेयर का प्राइस टारगेट को 2.5 रुपये प्रति शेयर कर दिया।

ब्रोकरेज फर्म ने कहा कि कंपनी को फंड जुटाने में कोई बड़ा फायदा नहीं होगा। इसके अलावा बाजार में कंपनी अपनी बड़ी हिस्सेदारी भी खो सकता है। अगर वह बड़ी हिस्सेदारी खो देता है तो आने वाले 3 से 4 साल में मार्केट शेयर 3 फीसदी से ज्यादा गिर सकता है।

वोडा-आइडिया शेयर परफॉर्मेंस

कंपनी के शेयर की परफॉर्मेंस काफी शानदार नहीं रही है। पिछले 6 महीने में कंपनी के शेयर ने 5.60 फीसदी का नेगेटिव रिटर्न दिया है। वहीं 5 सितंबर 2023 से आज तक में कंपनी ने निवेशकों को 24.98 फीसदी का पॉजिटिव रिटर्न दिया है।

SBI Cards Share का भी बढ़ा टारगेट प्राइस

ब्रोकरेज फर्म में एसबीआई कार्ड्स के शेयर का टारगेट प्राइस भी बढ़ा दिया है। पहले फर्म ने Sell की सलाह दी थी, लेकिन अब उसे अपग्रेड करके BUY कर दिया। शेयर प्राइस टारगेट के बढ़ जाने के बाद एसबीआई के शेयर में तेजी देखने को मिली। करीब 12.45 बजे एसबीआई कार्ड्स के शेयर (SBI Cards Share) 4.83 फीसदी की तेजी के साथ 804.75 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker