यूपी के बहराइच में भेड़िए का आतंक बरकरार, घर के बाहर खड़े बच्चे पर किया हमला

यूपी में बहराइच के महसी इलाके में आतंक मचाने वाले खूनी भेड़िए ने कोतवाली देहात इलाके में दस्तक दे दी है। गुरुवार की रात हमला कर एक बालक को घायल कर दिया है। महसी के हरदी थाने में आतंक मचाने वाले भेड़िए ने शहर के करीब कोतवाली देहात इलाके में दस्तक दे दी है। जहां गुरुवार की रात घर के आंगन में खड़े एक बालक पर भेड़िए ने हमला कर दिया। बालक के चिल्लाने की आवाज सुनकर परिजनों सहित ग्रामीणों ने शोर मचाया। जिससे भेड़िया बालक को छोड़कर भाग गया।

कोतवाली देहात के गोलवा निवासी फूलमती ने बताया कि जैसे भेड़िए ने उसके बालक पर हमला किया। तभी सब लोग शोर मचाने लगे। ग्रामीणों का शोर सुनकर भेड़िया भाग गया। इस हमले से गांव में दहशत हो गई है। अब गांव के लोग खूनी भेड़िए भय के साये में जीने पर मजबूर हैं। जिला अस्पताल में घायल बालक का इलाज किया जा रहा है। डॉक्टरों का कहना है कि बालक खतरे से बाहर है।

भेड़िया प्रभावित गांवों के 100 घरों में लगे दरवाजे

भेड़ियों के हमलों से बच्चों की सुरक्षा को प्रभावित गांवों के घरों में सरकारी मदद से दरवाजा लगाने का काम चल रहा है। गांव में मुकम्मल रोशनी के लिए हाईमास्ट वह सोलर लाइटिंग लगाई जा रही है, ताकि रात के अंधेरे में भेड़ियों के हमले से बचा जा सके। तहसील के 55 से अधिक गांव में भेड़ियों का आतंक बना हुआ है। भेड़िए के आतंक का दायरा लगातार बढ़ रहा है। 24 घंटे में भेड़िए 6 से 7 किलोमीटर दूरी पर अपनी मौजूदगी दर्शा रहे हैं। ऐसे में उन्हें पकड़ने व मारने के साथ गांव के बच्चों की सुरक्षा भी एक बड़ी चुनौती है। इस चुनौती से निपटने के लिए जहां लगातार ग्रामीणों को जागरूक किया जा रहा है, वहीं दरवाजा विहीन घरों में सरकारी मदद से वन विभाग दरवाजे लगवा रहा है। बीडीओ महसी के अनुसार अब तक 100 घरों में दरवाजा लगाया जा चुका है। चिन्हित अन्य घरों में दरवाजा लगाने का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। इसके साथ ही बिजली विहीन गांव में सोलर लाइट लगाई जा रही है। कई गांवों में हाई मास्ट भी लग रहे हैं, ताकि बच्चों की सुरक्षा की जा सके।

घर के बाहर सोना सख्त मना

बीडीओ महसी हेमंत कुमार यादव बताते हैं कि हमले से बचने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। रात में घर के बाहर बच्चों संग सोना सख्ती से मना किया जा रहा है। ताकि किसी प्रकार की घटना से लोगों को बचाया जा सके।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker