जोमैटो के शेयर में इतने फीसदी की आई तेजी, JP Morgan ने बढ़ा दिया टारगेट प्राइस

आज फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो के शेयर (Zomato Share) तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। कंपनी के शेयर शुरुआती कारोबार में ही 5 फीसदी चढ़ गया। आज जोमैटो का शेयर (Zomato Share Price) 248 रुपये पर खुला था पर थोड़ी देर के बाद ही शेयर 5 फीसदी चढ़कर 254.40 रुपये के भाव पर पहुंच गया।

दरअसल, इंटरनेशनल ब्रोकरेज फर्म जेपी मॉर्गन (JP Morgan) ने जौमैटो के शेयर का टारगेट प्राइस (Zomato Share Price Target) बढ़ा दिया। नए टारगेट प्राइस के बाद निवेशकों ने शेयर को खरीदना शुरू कर दिया।

क्या है नया टारगेट प्राइस

जेपी मॉर्गन ने जोमैटो शेयर की फेस वैल्यू के अनुमान को बढ़ा दिया है। मॉर्गन ने कहा कि जोमैटो की क्विक कॉमर्स आर्म ब्लिंकइट काफी बुलिश है। यह जोमैटो को प्रॉफिट में रखेगी। ऐसे में जेपी मॉर्गन ने कहा कि वित्त वर्ष 25-27 के लिए कंपनी के शेयर 15 से 41 फीसदी तक चढ़ सकता है।

अब ब्रोकरेज फर्म ने जोमौटो के शेयर प्राइस टारगेट को 340 रुपये प्रति शेयर कर दिया। पहले मॉर्गन ने 208 रुपये प्रति शेयर का टारगेट दिया था। यह शेयर बीते सत्र की तुलना में 40 फीसदी ज्यादा है।

ब्रोकरेज ने कहा कि ब्लिंकइट (BlinkIt) अपने रिटेल कंज्यूमर को जो सुविधा दे रहा है उससे कंज्यूमर में लगातार तेजी आ रही है। यानी क्विक कॉमर्स कंपनियों में ब्लिंकइट से रिटेल सामान खरीदना लोग काफी पसंद कर रहे हैं। ऐसे में जोमैटो के बिजनेस पर सकारात्मक असर पड़ेगा।

शेयर की परफॉर्मेंस (Zomato Share Performance)

जोमैटो के शेयर की परफॉर्मेंस काफी अच्छी रही है। पिछले 1 साल में कंपनी के स्टॉक ने 159.52 फीसदी का पॉजिटिव रिटर्न दिया है। वहीं, बीते 6 महीने में कंपनी के शेयर ने 53.66 फीसदी का रिटर्न दिया है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) की वेबसाइट के अनुसार जोमैटो का मार्केट कैपिटलाइजेशन (Zomato M-Cap) 2,25,497.43 करोड़ रुपये है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker