शेयरहोल्डर्स मालामाल, बाजार खुलने के कुछ घंटों में ही मिला 17% का बंपर रिटर्न

शेयर बाजार में निवेश के लिए पेनी स्टॉक (Penny Stock) भी काफी अच्छा ऑप्शन है। इन स्टॉक के जरिये भी आप लाभ कमा सकते हैं। प्रॉफिट इस बात पर डिपेंड करता है कि आपने किस स्टॉक में पैसे लगाए हैं। अगर आपने भी राम स्टील के शेयर (Rama Steel Share) खरीदे हैं तो आपको आज प्रॉफिट हुआ है। दरअसल, आज के शुरुआती कारोबार से ही कंपनी के शेयर बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है।

ट्रेडिंग के कुछ घंटे में ही रामा स्टील के शेयर 17 फीसदी से ज्यादा चढ़ गए। इसका मतलब है कि निवेशकों को 17 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न मिला है।

खबर लिखते वक्त रामा स्टील के शेयर प्राइस (Rama Steel Share Price) 16.35 फीसदी चढ़कर 13.45 रुपये प्रति शेयर था।

शेयर में क्यों आई तेजी

रामा स्टील के शेयरों में तेजी आने के पीछे तीन मुख्य वजह है।

करोड़ों की इन्वेस्टमेंट: नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के अनुसार अमेरिका के मिनर्वा वेंचर्स फंड ने कंपनी के 1.50 करोड़ शेयर खरीदे हैं। इतने शेयर खरीदने के लिए मिनर्वा वेंचर्स फंड ने करीब 15 करोड़ रुपये का इनवेस्टमेंट किया है। वहीं, ईबिसु ग्लोबल ऑर्प्च्यूनिटीज फंड ने 10 रुपये प्रति शेयर के भाव पर 3 करोड़ शेयर खरीदे हैं।

बोनस शेयर: पिछले 8 साल में रामा स्टील ट्यूब्स (Rama Steel Tubes) ने शेयरधारकों को 3 बार बोनस शेयर (Bonus Share) का तोहफा दिया है। 2016 में कंपनी ने 4:1 के रेश्यो से बोनस स्टॉक दिया था। वहीं, इस साल मार्च में कंपनी ने 2:1 के रेश्यो से बोनस शेयर दिया। अब कंपनी अपने शेयरधारकों को 1 शेयर पर 2 बोनस शेयर दे रहा है।

डिफेंस सेक्टर में रखा कदम: कंपनी अब डिफेंस सेक्टर में बिजनेस शुरू करने की योजना बना रही है। 31 अगस्त 2024 को कंपनी ने अपने रामा डिफेंस प्राइवेट लिमिटेड यूनिट बनाई। 2 सितंबर को कॉरपोरेट मिनिस्ट्री ने इस यूनिट को सर्टिफिकेट ऑफ इनकॉरपोरेशनइस दे दिया। अब यह यूनिट डिफेंस इक्विपमेंट, आर्म्स, एम्युनिशन, एक्सप्लोसिव्स, रिलेटेड मिनिस्ट्री एंड सिक्योरिटी हाईवेयर का इंपोर्ट, एक्सपोर्ट, मैन्युफैक्चरिंग, असेंबलिंग और सप्लाई करेगा।

शेयर की परफॉर्मेंस

कंपनी के शेयर की परफॉर्मेंस काफी अच्छी रही है। पिछले पांच सत्रों से कंपनी के शेयर ने 29 फीसदी का रिटर्न दिया है। हालांकि, बीते 1 साल में कंपनी ने केवल 3 फीसदी का रिटर्न दिया है। एनएसई की वेबसाइट के अनुसार रामा स्टील ट्यूब्स का एम-कैप (Rama Steel Tubes M-Cap) 2,045.80 करोड़ रुपये है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker