ब्रुनेई और भारत के बीच मजबूत होगा व्यापार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बुधवार को ब्रुनेई के सुल्तान हाजी हसनल बोल्किया ने वार्ता से पहले इस्ताना नूरुल ईमान में गर्मजोशी से स्वागत किया। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया मंच एक्स (Twitter) पर कहा कि उनकी व्यापार और वाणिज्यिक संबंधों और लोगों के बीच आदान-प्रदान को और बढ़ाने पर सहमत हुए हैं।

उन्होंने कहा, “महामहिम सुल्तान हाजी हसनल बोल्किया से मिलकर प्रसन्नता हुई। हमारी बातचीत व्यापक मुद्दों पर हुई और इसमें दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने के तरीके की तलाश करना शामिल है। हम व्यापार संबंधों, वाणिज्यिक संबंधों और लोगों के बीच आदान-प्रदान को और बढ़ाने जा रहे हैं।”

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने एक्स पर कहा, “ब्रुनेई के सुल्तान हाजी हसनल बोल्किया और उनके करीबी परिवार के सदस्यों ने इस्ताना नूरुल ईमान में श्री मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया। गौरतलब है कि इस्ताना नूरुल ईमान ब्रुनेई के सुल्तान का आधिकारिक निवास है।

उन्होंने कहा, “भारत-ब्रुनेई संबंधों को मजबूत बनाने की दिशा की ओर अग्रसर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ब्रुनेई के महामहिम सुल्तान हाजी हसनल बोल्किया और उनके करीबी परिवार के सदस्यों ने इस्ताना नूरुल ईमान में गर्मजोशी से स्वागत किया। ब्रुनेई भारत की ‘एक्ट ईस्ट’ नीति और भारत-प्रशांत के विजन में एक महत्वपूर्ण साझेदार है।”

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी दक्षिण- पूर्व एशियाई तेल समृद्ध सल्तनत की किसी भारतीय प्रधानमंत्री की पहली द्विपक्षीय यात्रा पर मंगलवार शाम को पहुंचे। इस साल द्विपक्षीय राजनयिक संबंधों की 40वीं वर्षगांठ भी है। प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को शाम में सुल्तान उमर अली सैफुद्दीन मस्जिद का दौरा किया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker