नासिक में आधी रात घरों में ‘अंडरवियर’ गैंग का धावा, चुराया लाखों का सोना

महाराष्ट्र के नासिक जिले के मालेगांव में बीती देर रात कच्छा-बनियान गिरोह बनकर अज्ञात चोरों ने एक घर और कॉलेज से लाखों का माल चंपत कर दिया। पीड़ितों का आरोप है कि एक घर से चोर पांच लाख का सोना और कॉलेज परिसर से केले चुराकर ले गए। चोरों की यह करतूत सीसीटीवी में कैद हुई है। फुटेज में वे अंडरवियर और बनियान पहने हुए हैं। पिछले हफ्ते मालेगांव में इसी तरह की एक अन्य घटना में चोर गाउन पहनकर रिहायशी इलाकों में घुसे थे और एक मंदिर के दानपात्र से पैसे चुराकर भाग गए।

सीसीटीवी फुटेज में चोरों को घर और कॉलेज परिसर में घूमते हुए देखा जा सकता है। चोर इनरवियर पहने हुए हैं। फुटेज में चार चोर दिख हे हैं। उनमें से एक दरवाजा खोलते समय नजर भी आता है। इस कथित ‘अंडरवियर’ गिरोह ने एक घर और एक कॉलेज में घुसकर करीब 70 ग्राम सोना (कीमत करीब 5 लाख रुपये ) और केले चुरा लिए। चोरों की इस हरकत ने इलाके के लोगों में दहशत फैला दी है।

मालेगांव में ‘अंडरवियर’ गिरोह की धमक ‘गाउन’ गिरोह द्वारा अंजाम दी गई चोरी के कुछ समय बाद ही हुई है। उस गिरोह को महिलाओं के वेश में देखा गया। ज्यादातर गाउन पहने हुए कैमरे में कैद हुए थे। इन चोरों ने पिछले सप्ताह मालेगांव के रिहायशी इलाकों में कई घरों को निशाना बनाया। चोरों ने एक मंदिर के दानपात्र से भी पैसे चुराए।

बता दें कि ‘चड्डी बनियान’ गिरोह पहले भी देश के कई हिस्सों में चोरी और हमले की घटनाओं को अंजाम दे चुका है। ये चोर अक्सर बनियान और अंडरवियर पहनकर अपराध को अंजाम देते हैं। कई बार लोगों को डराने के लिए इनके पास धारदार हथियार भी होते हैं। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि मालेगांव में इस तरह से चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले अपराधी वाकई इस गिरोह से हैं, या लोगों को भ्रमित और डराने के के लिए इस तरह का वेश धरा है। स्थानीय निवासी इन चोरियों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस से तुरंत कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker