यूपी: पीलीभीत में रात की भीषण गर्मी से लोगों का हाल हुआ बेहाल, जानें मौसम विभाग का अपडेट…

तराई के जिले में रात की उमस ने लोगों में बेचैनी बढ़ा दी है। न्यूनतम तापमान में बढ़ोत्तरी हो रही है। साथ ही दिन में धूप की तेजी राहगीरों को पसीने से तरबतर कर देती है। इस बीच मौसम विभाग की ओर से अगले 24 घंटों के दौरान बरसात नहीं होने की संभावना जताई है।

दो दिन पहले न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री था। लेकिन अब यह बढ़कर 26 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया। इसका परिणाम यह रहा कि रात में उमस काफी बढ़ गई। बंद कमरों में लोग उमस के कारण बेचैनी महसूस करने लगे। शनिवार को सुबह आसमान पर हल्के बादल दिखे साथ ही धूप भी खिली। दिन चढ़ने के साथ ही धूप में तेजी आने लगी।

धूप की तेजी से बढ़ने लगी गर्मी

धूप में तेजी की वजह से गर्मी बढ़ने लगी। राजकीय कृृषि विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ विज्ञानी डा. शैलेंद्र सिंह ढाका ने पंतनगर स्थित कृृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के हवाले से जानकारी दी कि तराई के जिले में शुक्रवार की रात न्यूनतम तापमान 26.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

50 से लेकर 60 मिलीमीटर तक बरसात होने का पूर्वानुमान

मौसम विभाग की ओर से सितंबर के महीने में 50 से लेकर 60 मिलीमीटर तक बरसात होने का पूर्वानुमान दिया गया है। लगभग यही औसत गत वर्ष भी सितंबर माह के दौरान रहा था। डा. ढाका के अनुसार सितंबर के महीने में 50 से लेकर 60 मिलीमीटर तक वर्षा होने का मौसम विभाग की ओर से पूर्वानुमान दिया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker