गुजरात में भारी बारिश के बीच वड़ोदरा में गरबा करने लगे लोग

गुजरात में भारी बारिश से कई शहरों में बाढ़ के हालात बन गए हैं। बारिश का दौर अभी थमा नहीं है। सौराष्ट्र, कच्छ, द्वारका में एक बार फिर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। हालांकि भारी बारिश भी गुजरात के लोगों के उत्साह को कम नहीं कर पाई है। गुजरात के लोगों में गरबा करने को लेकर कितना उत्साह है, यह सभी जानते हैं। भारी बारिश के बावजूद लोगों ने सड़क पर भरे पानी में गरबा किया। यह मामला गुजरात के वड़ोदरा शहर का है। यहां लोगों ने प्राकृतिक आपदा को अवसर में बदलते हुए पानी के बीच गरबा किया। हालांकि यह वड़ोदरा के लोगों के लिए किसी रिस्क से कम नहीं था।

वड़ोदरा में नदी के पानी के साथ आए मगरमच्छ

गुजरात में हो रही भारी बारिश के बीच वड़ोदरा शहर में विश्वामित्र नदी का पानी घुस आया। नदी में आई बाढ़ के इस पानी के शहर में घुसने से कई मगरमच्छ भी कच्छ शहर में आ गए। इन्हें वापस नदी में भेजने में काफी मशक्कत करना पड़ी है। एक मगरमच्छ तो घर की छत पर आराम फरमाता दिखा। शहर में पानी के साथ घुस आए मगरमच्छों के बीच वड़ोदरा में लोग पानी में गरबा खेलते दिखे।

गरबा खेलते वीडियो वायरल

लोगों का गरबा खेलते हुए वीडियो काफी वायरल हो रहा है। यह वीडियो जन्माष्टमी के दिन का बताया जा रहा है। इस वीडिरूो के बैकग्राउंड में म्यूजिक बज रहा है और लोग जोरदार इसका लुत्फ उठाते हुए गरबा कर रहे हैं। हालांकि कई यूजर्स का कहना है कि गुजराती लोग जरूर ह​र चुनौती से लढ़ने का साहस रखते हैं। वहीं कुछ यूजर्स ने पानी के साथ मजाक नहीं करने की सलाह भी दे डाली।

भारी बारिश को लेकर आईएमडी ने जारी किया अलर्ट

इसी बीच गुजरात में लगातार बारिश का दौर जारी है। बारिश से जुड़े हादसों में 32 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। मौसम विभाग ने नवसारी और वलसाड के कुछ हिस्सों में भारी बारिश, सोमवार को वडोदरा और छोटा उदयपुर में भारी से बहुत भारी बारिश, मंगलवार को आणंद, पंचमहल, दाहोद, भरूच, भावनगर और नर्मदा में भारी बारिश और बुधवार को नर्मदा और भरूच में भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका जताई है। सौराष्ट्र, कच्छ में भारी बारिश की आशंका जताई गई है। वहीं जामनगर, कच्छ, द्वारका, सौराष्ट्र में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

गुजरात: 48 साल में पहली बार अगस्त में आया चक्रवात

अरब सागर पर बना दबाव चक्रवात ‘असना’ में तब्दील हो गया है। यह 1976 के बाद अगस्त में अरब सागर में आया पहला चक्रवाती तूफान है। ‘असना’ नाम पाकिस्तान की ओर से दिया गया है। यह चक्रवात वह तट से समुद्र की ओर बढ़ गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker