ओखला में झुग्गियों पर चला बुलडोजर, तोड़फोड़ का विरोध करने पहुंचे हिरासत में AAP विधायक

दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के ओखला फेज-2 के जेजे क्लस्टर में शुक्रवार को अधिकारियों ने झुग्गियों को तोड़ा। इस दौरान तोड़फोड़ करने पहुंची टीम को विरोध का सामना करना पड़ा। इस दौरान तुगलकाबाद विधायक सहीराम पहलवान विरोध में एमसीडी टीम के सामने अड़ गए। इस पर पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है।

झुग्गियों में रहने वाले लोगों ने आरोप लगाया कि वे कई वर्षों से यहां रह रहे हैं। उन्हें अपना सामान बाहर निकालने के लिए पर्याप्त समय नहीं दिया गया। इलाके के निवासी धीरज ने कहा कि उन्हें दो दिन पहले तोड़फोड़ के संबंध में नोटिस मिला था।

सुबह 10 बजे पहुंचा बुलडोजर

उन्होंने कहा कि वे सुबह 10 बजे बुलडोजर लेकर यहां आए। आरोप लगाया कि घरों से अपना सामान भी नहीं निकालने दिया। इस इलाके में लगभग 50 झुग्गियां तोड़ी जा रही हैं। हम पिछले कई वर्षों से इस इलाके में रह रहे हैं।

वर्षों से यहां रह रहे

अन्य निवासी अनिल कुमार ने बताया कि कई परिवार पिछले 40 वर्षों से यहां रह रहे थे। हमारे पास जाने के लिए कोई जगह नहीं है। हमें वैकल्पिक जगह का इंतजाम करने का समय नहीं मिला, जहां हम अपना सामान रख सकें।

पुलिस के अनुसार ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के दौरान क्षेत्र में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए पर्याप्त सुरक्षाकर्मी उपलब्ध कराए गए हैं। कार्रवाई अभी भी जारी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker