सर्वोच्च न्यायालय में 80 जूनियर कोर्ट अटेंडेंट की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया हुई शुरू

सर्वोच्च न्यायालय में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत के सर्वोच्च न्यायालय (SCI) द्वारा पे-मैट्रिक्स लेवल 3 (बेसिक पे 21,700 रुपये) पर जूनियर कोर्ट अटेंडेंट (कुकिंग नोईंग) के 80 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना {सं.No. F.3/2024-SCA (RC)} हाल ही में 17 अगस्त को जारी किए जाने के बाद आवेदन प्रक्रिया आज यानी शुक्रवार, 23 अगस्त की सुबह 10 बजे से शुरू कर दी गई है। विभिन्न भत्तों समेत 46,210 रुपये ग्रॉस सैलरी वाले इन पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित आखिरी तारीख 12 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

SCI JCA Recruitment 2024: कहां और कैसे करें आवेदन?

सर्वोच्च न्यायालय द्वारा जूनियर कोर्ट अटेंडेंट (कुकिंग नोईंग) पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार SCI की आधिकारिक वेबसाइट, sci.gov.in पर भर्ती सेक्शन में एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही, दिए गए अन्य लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पोर्टल पर जाकर अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं।

SCI JCA भर्ती 2024 अधिसूचना लिंक

SCI JCA भर्ती 2024 आवेदन लिंक

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें इस भर्ती के लिए आवेदन के दौरान निर्धारित 400 रुपये शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, अनुसूचित जातियों, अनुसूचित जनजातियों और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए शुल्क 200 रुपये ही है।

SCI JCA Recruitment 2024: कौन कर सकता है आवेदन?

सर्वोच्च न्यायालय द्वारा जारी जूनियर कोर्ट अटेंडेंट (कुकिंग नोईंग) भर्ती अधिसूचना के मुताबिक आवेदन के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों को कुकिंग/कल्नरी आर्ट्स में एक वर्ष का पूर्णकालिक डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए और सम्बन्धित कार्य का 3 वर्ष का अनुभव किसी होटल / रेस्टोरेंट / सरकार विभाग / उपक्रम, आदि में होना चाहिए। उम्मीदवार की आयु 1 अगस्त 2024 को 18 वर्ष से कम तथा 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए SCI JCA भर्ती 2024 अधिसूचना देखें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker