MPSC प्रिलिम्स की परीक्षा स्थगित, छात्रों के प्रदर्शन के बाद आयोग का फैसला

एमपीएससी ने महाराष्ट्र राजपत्रित सिविल सेवा संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा स्थगित कर दी है। पहले ये परीक्षा 25 अगस्त को आयोजित होने वाली थी, उम्मीदवारों द्वारा तारीख बदलने की मांग और कुछ अन्य मांगों के लिए प्रदर्शन के बाद आयोग ने परीक्षा स्थगित करने का फैसला लिया।

जल्दी होगी नई तारीख की घोषणा

एमपीएससी ने एक्स पर किए एक पोस्ट में परीक्षा के स्थगन की घोषणा की। महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (एमपीएससी) ने कहा कि वह आने वाले दिनों में नई तिथि की घोषणा करेगा। 

छात्रों के विरोध प्रदर्शन के बाद फैसला

एमपीएससी प्रारंभिक परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों ने मंगलवार रात से पुणे में विरोध प्रदर्शन किया और एक अलग तारीख की मांग की। छात्रों का कहना था कि यह तारीख भारतीय बैंकिंग कार्मिक चयन (आईबीपीएस) लिपिक पदों के लिए परीक्षा से टकरा रही है। छात्र इस परीक्षा के माध्यम से अधिक पदों पर भर्ती भी चाहते हैं।

छात्र अभी तक खुश नहीं

हालांकि, एमपीएससी के इस फैसले से प्रदर्शनकारी उम्मीदवार संतुष्ट नहीं हैं, उन्होंने कहा कि वे एमपीएससी प्रारंभिक परीक्षा के दायरे में कृषि विभाग के 258 पदों को लाने की अपनी मुख्य मांग तक अपना आंदोलन जारी रखेंगे। 

एक उम्मीदवार ने कहा, जब तक कृषि विभाग के 258 पदों को (एमपीएससी परीक्षा में) शामिल करने जैसी हमारी अन्य मांगें पूरी नहीं होतीं, तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा। 

शरद पवार ने प्रदर्शन में शामिल होने की दी थी चेतावनी

इससे पहले, एनसीपी (एसपी) प्रमुख शरद पवार ने उम्मीदवारों का पक्ष लेते हुए चेतावनी दी थी कि अगर सरकार इस मामले पर अपना रुख स्पष्ट करने में विफल रही तो वे आंदोलन में शामिल होंगे। उन्होंने कहा था कि  एमपीएससी परीक्षा देने वाले छात्रों के हितों पर विचार करना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker