कोलकाता डॉक्टर दुष्कर्म-हत्या केस: पीड़िता के पिता ने मुआवजा लेने से किया इनकार

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर (RG Kar Medical College case) के साथ हैवानियत के बाद पूरे देश में गुस्सा पनप रहा है।

दोषियों के जल्द से जल्द सजा मिले इसके लिए देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं। दुष्कर्म-हत्या मामले में मृत डॉक्टर के पिता ने इस बीच मुआवजा लेने से इनकार कर दिया है।

पिता ने क्या कहा?

मृतक डॉक्टर के पिता ने कहा कि मैं ये मुआवजा नहीं ले सकता, क्योंकि इससे उनकी मृत बेटी को दुख पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि उन्हें अधिकारियों से बस ‘न्याय’ चाहिए। पिता ने कहा,

मैंने मुआवजा लेने से मना कर दिया है। अगर मैं अपनी बेटी की मौत के लिए मुआवजे के तौर पर पैसे लेता हूं तो इससे मेरी बेटी को दुख पहुंचेगा। मुझे न्याय चाहिए।

जल्द दोषी गिरफ्तार होंगेः CBI ने दिया भरोसा

इस जघन्य बलात्कार और हत्या की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो ने गुरुवार को मृतक के परिवार से मुलाकात की। पीड़िता के पिता ने बैठक में क्या हुआ, यह बताने से इनकार कर दिया। हालांकि, उन्होंने कहा कि सीबीआई ने परिवार को आश्वासन दिया है कि आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

19 उपद्रवी गिरफ्तार

आज सुबह ही कोलकाता पुलिस ने कहा कि उसने अस्पताल परिसर में भीड़ द्वारा की गई हिंसा में कथित रूप से शामिल 19 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है। सोशल मीडिया पर कोलकाता पुलिस ने आज कहा, “आरजी कर अस्पताल में तोड़फोड़ के मामले में अब तक 19 गिरफ्तारियां हुई हैं।  

IMA ने की हड़ताल की घोषणा

गुरुवार को भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) द्वारा जारी आधिकारिक बयान के अनुसार, आधुनिक चिकित्सा के डॉक्टरों ने शनिवार 17 अगस्त को सुबह 6 बजे से रविवार, 18 अगस्त को सुबह 6 बजे तक देश भर में अपनी सेवाएं बंद रखने की घोषणा की है। 

RG Kar Medical College में हुआ दुष्कर्म

बता दें कि 9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक पोस्टग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर की ड्यूटी के दौरान बलात्कार और हत्या कर दी गई, जिसके कारण देशभर के डॉक्टर हड़ताल और विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker