छत्तीसगढ़ में हाथी का आतंक, 4 को कुचलकर मार डाला, एक घर से उठीं 3 अर्थियां

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में एक दर्दनाक घटना सामने आई है। यहां के बगीचा वन परिक्षेत्र अंतर्गत एक दंतैल हाथी ने एक ही परिवार के तीन सदस्यों समेत चार लोगों को मौत के घाट उतार दिया है। पूरी घटना बगीचा नगर पंचायत इलाके की है। जानकारी अनुसार चार लोगों में से तीन एक ही परिवार के हैं जबकि एक मृतक पड़ोसी बताया जा रहा है। एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत के बाद अब घर से तीन अर्थियां उठेंगी। आइये जानते हैं पूरा मामला।

मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार रात करीब 12 बजे बगीचा नगर पंचायत के वार्ड नं 9 गम्हरिया में दल से बिछड़ा हुआ हाथी मोहल्ले में घुस गया और एक ही परिवार के पिता पुत्री और चाचा को मौत के घाट उतार दिया। इनकी चीख सुनकर पड़ोसी युवक जब मौके पर पहुँचा तो दंतैल ने उसे भी अपनी चपेट में ले लिया और उसकी भी मौत हो गई।

स्थानीय लोगों के अनुसार हाथी ने सबसे पहले पिता और पुत्री पर हमला किया। जब इन्होंने जान बचाने को लेकर चीखना चिल्लाना शुरू किया तो चाचा को लगा कि पिता पुत्री झगड़ा कर रहे हैं। झगड़ा छुड़ाने के उद्देश्य से चाचा जब वहां पहुंचा तो हाथी ने उसे भी लपेटे में लिया। तीनो की चीख चिल्लाहट सुनकर पड़ोसी को भी यही लगा कि घर मे झगड़ा हो रहा है और पडोसी घर पर पंहुचा तो हाथी ने उसे भी मौत के आगोश में सुला दिया।

छत्तीसगढ़ में हाथियों के आतंक की खबरें आए दिन सामने आती रहती हैं। इस दौरान ज्यादातर मामले खेतों में काम कर रहे किसानों पर हमले का मामला सामने आता है। अब रविवार को एक पूरा परिवार ही हाथियों के चपेट में आ गया। इस तरह इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई। एक ही गांव के के चार लोगों की मौत के बाद इलाके में मातम जैसा माहौल बन गया है। अब एक ही घर से 3 अर्थियां और पड़ोस से एक और अर्थी उठेगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker