दिल्ली से ISIS का मोस्ट वॉन्टेड आतंकी गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर…

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राजधानी में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के बीच खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर एक मोस्ट वॉन्टेट आतंकी को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि उसके पास के एक हथियार भी बरामद किया गया है। रिजवान को दिल्ली से ही गिरफ्तार किया गया है। 

गिरफ्तार आतंकी रिजवान अली दिल्ली के दरियागंज इलाके का रहने वाला है और पुणे मॉड्यूल का मुख्य संचालक है। पिछले साल जुलाई 2023 में पुणे पुलिस की हिरासत से भागने के बाद से वह फरार चल रहा था। नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) समेत देश की तमाम एजेंसियां काफी समय से इसकी तलाश में जुटी हुई थीं। एनआईएकी की मोस्ट वॉन्टेट लिस्ट में शामिल इस आतंकी पर 3 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था। 

बता दें कि, 15 अगस्त से पहले हुई रिजवान अली की गिरफ्तारी दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के लिए एक बेहद बड़ी कामयाबी है। दिल्ली पुलिस और एनआईए समेत तमाम एजेंसियां अब उससे पूछताछ कर उसकी आगे की प्लानिंग के बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही हैं।

रात 11 बजे हुई गिरफ्तारी, हथियार और दो मोबाइल फोन बरामद

दिल्ली पुलिस ने बताया कि गुरुवार 8 अगस्त को एनआईए द्वारा वॉन्टेड आतंकवादी रिजवान अली के बारे में गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने रात करीब 11 बजे बायोडायवर्सिटी पार्क, दिल्ली के निकट गंगा बख्श मार्ग से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के दौरान उसके कब्जे से .30 बोर की एक स्टार पिस्टल और 3 जिंदा कारतूस और दो मोबाइल फोन बरामद किए गए। इस संबंध में दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल थाने में एक मामला दर्ज किया गया है।

बता दें कि, कुख्यात आतंकी रिजवान पर दिल्ली-मुंबई गंभीर आपराधिक धाराओं में मामले दर्ज हैं। वर्तमान में उसके सभी मामलों की जांच एनआईए द्वारा जांच की जा रही है।  

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker