अमन सेहरावत की शानदार जीत, सेमीफाइनल में बनाई जगह, पदक से एक कदम दूर

भारतीय पहलवान अमन सेहरावत पेरिस ओलंपिक में 57 किग्रा फ्रीस्टाइल कुश्ती के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। अमन ने क्वार्टर फाइनल मैच में अल्बानिया के पहलवान अबकारोव को 12-0 से हराया। इससे पहले अमन सेहरावत ने मैसेडोनिया के व्लादिमीर ईगोरोव पर 10-0 से जीत दर्ज की थी। सेमीफाइनल में अमन का मुकाबला जापान के पहलवान से होगा।

अमन सेहरावत पेरिस ओलंपिक 2024 में कुश्ती में मेंस की 57 किग्रा स्पर्धा के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। गुरुवार, 8 अगस्त को उन्होंने चैंप-डे-मार्स एरिना मैट ए में क्वार्टर फाइनल में तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर अल्बानिया के अबराकोव जेलिमखान को 12-0 से हराया। अमन के सामने एक कठिन चुनौती है, क्योंकि अब उनका अगला मुकाबला जापान के शीर्ष वरीयता प्राप्त री हिगुची से होगा, जिन्होंने दूसरे क्वार्टर फाइनल में प्यूर्टो रिको के डेरियन टोई क्रूज को हराया था।

अमन ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

अमन अब ओलंपिक में भारत के लिए पदक जीतने से एक जीत दूर हैं। अमन ने दिन की शुरुआत शानदार तरीके से की। उन्होंने नॉर्थ मैसेडोनिया के व्लादिमीर एगोरोव को तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर 10-0 से हराया। पेरिस में भारत के छह सदस्यीय कुश्ती दल में अमन एकमात्र पहलवान बचे हुए हैं। इससे पहले दिन में भारत की अंशु मलिक महिलाओं की 57 किग्रा स्पर्धा में अमेरिका की हेलेन लुईस मारौलिस से राउंड ऑफ 16 में हार गईं।

अंशु को मिली शिकस्त

वह टोक्यो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता के खिलाफ मैच 7-2 से हार गईं। अंशु तभी रेपेचेज में जाएंगी जब हेलेन फाइनल में पहुंचेंगी। फिलहाल हेलेन क्वार्टर फाइनल में यूक्रेन की एलिना ह्रुशिना को 7-4 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गई है। अंशु की किस्मत अब हेलेन के आज रात जापान की सुगुमी सकुराई के खिलाफ होने वाले सेमीफाइनल पर निर्भर है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker