कम बजट में घूमना चाहते हैं भारत तो इन जगहों को करें एक्स्प्लोर

अगर आप सर्दियों के मौसम में घूमने के शौकीन हैं तो यह खबर आपके लिए है। है। इस सीजन में वेकेशन पर जाने का अलग ही मजा है। अगर आप भी परिवार, बच्चों या दोस्तों के साथ किसी मजेदार ट्रिप का प्लान कर रहे हैं तो हम आपको भारत की कुछ ऐसी खूबसूरत जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप शानदार वेकेशन प्लान कर सकते हैं।

तवांग: अरुणाचल प्रदेश में तवांग सर्दियों में घूमने के लिए एक अलग जगह है। सर्दियों में यहां बर्फ से ढके पहाड़ और हिमालय की घाटियां शानदार नजारे दिखाती हैं।

बिनसर : बिनसर जाने के बाद आपका यहां से जाने का मन नहीं करेगा. बिनसर उत्तराखंड का एक बहुत ही खूबसूरत हिल स्टेशन है। यहां सर्दियों में पहाड़ों की खूबसूरती देखने का एक अलग ही मजा होता है।

कच्छ का रण: गुजरात में कच्छ का रण पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है। हर साल सर्दियों में यहां रण उत्सव का आयोजन किया जाता है। पारंपरिक स्वादिष्ट भोजन, हस्तशिल्प और रेगिस्तानी सफारी जैसी चीजें इस जगह को और खूबसूरत बनाती हैं। छुट्टी की योजना बनाने के लिए यह एक आदर्श स्थान है।

गंगटोक: गंगटोक एक शानदार हिल स्टेशन है। गंगटोक को पुराने इंडो-चाइना सिल्क रोड का घर भी कहा जाता है। यहां आपको हर तरफ हरियाली, शांत ऊंचाई वाली झीलें, रंग-बिरंगे मठ और हिमालय के खूबसूरत नजारे देखने को मिलेंगे। यहां का तापमान 4 डिग्री से भी नीचे चला जाता है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker