दूसरी जाति की युवती से प्रेम, समाज के ठेकेदारों ने की 2 लाख की मांग, युवक के पिता ने जहर खाकर की आत्महत्या

मध्य प्रदेश के जबलपुर में बेटे के अन्य समाज की युवती से संबंध होने पर सामाजिक बहिष्कार करने और वापस समाज में लाने के लिए समाज के ठेकेदारों द्वारा 2 लाख रुपये मांगने पर युवक के पिता ने सुसाइड कर लिया।

युवक के पिता ने मौत के पहले 4 लाइन का एक सुसाइड नोट थाना प्रभारी के नाम पर छोड़ा है। इसमें बेटे की पत्नी और समाज के लोगों द्वारा रुपये मांगने के आरोप लगाए गए हैं। पिता रामकुमार की मौत की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पनागर थाना पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

जबलपुर के पनागर के ग्राम निभौरा में समाज के ठेकेदारों की प्रताड़ना से आहत होकर बुजुर्ग रामकुमार पटेल ने मौत को गले लगा लिया। बताया जा रहा है कि मृतक के बेटे के पड़ोस के गांव छत्तरपुर में रहने वाली एक महिला के साथ प्रेम संबंध थे। इसकी जानकारी पटेल समाज के कुछ लोगों को लग चुकी थी। इसके बाद से ही ये लोग रामकुमार को यह कहकर परेशान कर रहे थे कि तुम्हारे बेटे के गैर समाज की महिला के साथ संबंध है, इसलिए पूरे परिवार को समाज से बाहर किया जा रहा है। 

बताया जा रहा है कि रामकुमार का बेटा अलग रहता था। उसके बावजूद समाजवालों ने रामकुमार पटेल का हुक्का पानी बंद कर दिया। रामकुमार पटेल ने काफी मिन्नतें की, लेकिन समाज की दुहाई देने वाले ठेकेदारों ने एक न सुनी। समाज के ठेकेदार बनने वाले फूल सिंह, गोवर्धन, सोमनाथ व अन्य दो लोगों ने उसके परिवार को समाज में शामिल करने के लिए 2 लाख रुपये की मांग की। रामकुमार पटेल जब रुपये  देने में असमर्थ हो गया तो उसने जहरीली वस्तु का सेवन कर मौत को गले लगा लिया। मरने से पहले रामकुमार ने प्रताड़ित करने वाले पांचों के नाम सुसाइड लेटर में लिखकर मौत को गले लगा लिया।

मृतक रामकुमार पटेल के भांजे गुड्डू पटेल का कहना है कि राजेश पटेल अपने परिवार से अलग रहता था। कभी दिल्ली तो कभी भोपाल में मजदूरी करने के चलते अक्सर वह जबलपुर से बाहर रहता था। वह क्या कर रहा है, इसकी जानकारी रामकुमार को नहीं थी। पर बीते एक माह से गांव के फूल सिंह लोधी और उनके साथ रहने वाले लोग घर आकर यह धमकी दे रहे थे कि तुम्हारे बेटे के जिस महिला के साथ प्रेम संबंध है वह दूसरी जाति की है, इसलिए तुम्हारे परिवार को समाज से बाहर किया जा रहा है। 

एएसपी सूर्यकांत शर्मा ने बताया कि रामकुमार की मौत के मामले में मर्ग कायम कर लिया गया है। अंतिम संस्कार होने के बाद परिजनों के बयान लिए जाएंगे। मृतक के पास से जो सुसाइड नोट मिला है, उसकी भी जांच करवाई जा रही है। जिन लोगों के नाम रामकुमार ने लेटर में लिखे हैं, उनसे पूछताछ की जा रही है।

थाना प्रभारी के नाम लिखा सुसाइड नोट

मृतक रामकुमार के पास से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें लिखा है कि सेवा में श्रीमान थाना प्रभारी पनागर, जिला जबलपुर, विषय-राजवती गौड़ हमको धमकी देकर 2 लाख रुपये मांग रही है। और गांव वाले 5 आदमी भी उसकी मदद से 2 लाख रुपये मांग रहे हैं। जिनके नाम फूल सिंह लोधी, गोवर्धन लोधी, शिव नाथ लोधी और चाटू साहू। हम गरीब कहां से चार लाख रुपये लाएं। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker