आज से पेरिस ओलंपिक 2024 की शुरुआत के मौके पर Google ने बनाया शानदार Doodle

Google खास मौकों के लिए क्रिएटिव और इंटरैक्टिव डूडल (Dood) बनाने के लिए जाना जाता है. आज, Google डूडल ग्रीष्मकालीन ओलंपिक खेल 2024 (Summer Olympic Games 2024) की शुरुआत का जश्न मना रहा है. पेरिस इस साल 26 जुलाई से 11 अगस्त तक ग्रीष्मकालीन ओलंपिक की मेजबानी कर रहा है. इस मौके को चिह्नित करने के लिए, खोज दिग्गज ने अपने मुखपृष्ठ पर “Google” लोगो को भी बदल दिया, जिसमें कुछ जानवरों को ग्रीष्मकालीन खेल खेलते हुए दिखाया गया है. रंगीन और जीवंत कलाकृति पूरे शुक्रवार दिखाई देगी.

Google ने डूडल डिज़ाइनर के नाम का खुलासा नहीं किया और उस पर क्लिक करने पर यूजर्स को पेरिस ओलंपिक 2024 के नए अपडेट से संबंधित खोज परिणामों के लिए निर्देशित किया जाता है. 

Latest and Breaking News on NDTV

ओलंपिक आज आधिकारिक तौर पर पेरिस में शुरू होगा. 26 जुलाई को उद्घाटन समारोह सीन नदी पर आयोजित किया जाएगा, जो पेरिस से होकर बहती है. समापन समारोह, जिसमें झंडे और एथलीटों की परेड शामिल है, 11 अगस्त को होगा.

प्रतियोगिता वास्तव में उद्घाटन समारोह से दो दिन पहले 24 जुलाई को तीरंदाजी, फुटबॉल, हैंडबॉल और रग्बी में प्रारंभिक दौर के साथ शुरू हुई थी. विशेष रूप से, 95 पदकों के लिए 69 स्पर्धाओं में 117 भारतीय प्रतियोगी प्रतिस्पर्धा करेंगे, जिनमें 70 पुरुष और 47 महिलाएं शामिल हैं. पेरिस में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले दावेदारों में भाला फेंक स्टार नीरज चोपड़ा, बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु, सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी और भारोत्तोलक मीराबाई चानू पदक लाने के प्रबल दावेदारों में शामिल हैं.

उद्घाटन समारोह के बाद, भारत का 2024 पेरिस ओलंपिक शनिवार, 27 जुलाई को न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय पुरुष हॉकी टीम के पहले पूल गेम के साथ शुरू होगा. बैडमिंटन, मुक्केबाजी, शूटिंग और टेबल टेनिस प्रतियोगिताएं भी उसी दिन शुरू होंगी.

इस कार्यक्रम का प्रसारण स्पोर्ट्स 18 और वायाकॉम 18 नेटवर्क पर किया जाएगा. इसे JioCinema ऐप पर भी मुफ्त में लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker