टैक्सी ड्राइवर की हत्या के मामले का पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

पांच दिन पूर्व टैक्सी ड्राइवर की हत्या के मामले का पुलिस ने खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। हत्यारोपियों के कब्जे से लूटी गई कार की चाबी, कागजात, तमंचा और खोका कारतूस बरामद किए गए हैं। दोनों को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।  

ट्रैक्सी चालक यूपी के हरदोई का रहना वाला है, जबकि दोनों हत्यारोपी मेरठ के रहने वाले हैं। यूपी के हरदोई निवासी राम नरेश का 24 वर्षीय पुत्र चंद्रपाल नोएडा में रहकर टैक्सी चलाने का कार्य करता था। 20 जुलाई को वह नोएडा से किसी यात्री को लेकर मेरठ आया था।

जिसके बाद ऑनलाइन उसे वहीं से हरिद्वार के लिए एक बुकिंग मिल गई थी, जिसमें दो यात्री सवार थे। घटना से पहले रास्ते में चालक चंद्रपाल ने अपने कुछ परिचितों से बात की थी जिसमें उसने बताया था कि वह बुकिंग लेकर हरिद्वार जा रहा है तथा 20 मिनट में हरिद्वार पहुंच जायेगा। इसके बाद उससे संपर्क नहीं हो पाया था।

21 जुलाई की सुबह लंढौरा क्षेत्र के गांव खेमपुर के खेत में एक शव पुलिस ने बरामद किया था। मौके से मिले मोबाइल फोन के माध्यम से उसकी शिनाख्त हो पाई थी। इस संबंध में पीड़ित के भाई द्वारा दो आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया था।

पुलिस ने चंद्रपाल की टैक्सी नगर के एक पेट्रोल पंप के बाहर से बरामद कर ली थी। पुलिस टीम ने गुरुवार को दोनों आरोपियों को मंगलौर देवबंद मार्ग से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उनके द्वारा लूट के इरादे से मेरठ से टैक्सी बुक की गई थी रास्ते में उन्होंने टैक्सी लूटने का प्रयास किया तो चालक ने विरोध किया।

इस पर तमंचे से गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। बाद में आरोपियों ने उसके शव को लंढौरा क्षेत्र के गन्ने के खेत में फेंक दिया था। पुलिस क्षेत्र अधिकारी मंगलौर विवेक कुमार ने बताया कि आरोपियों में एक ट्रक ड्राइवर है, दूसरा साथी ट्रक क्लीनर है। आरोपियों ने अपने नाम ट्रक ड्राइवर सौरभ निवासी आमराडा भोजपुर मेरठ और ट्रक क्लीनर सन्नी निवासी हस्तिनापुर मखदुमपुर मेरठ उत्तर प्रदेश बताए हैं।

पुलिस टीम में यह लोग रहे शामिल

इंस्पेक्टर अमर चन्द शर्मा , इंस्पेक्टर रविंद्र शाह सीआईयू रुड़की, वरिष्ठ उप निरीक्षक धर्मेन्द्र राठी, उप निरीक्षक रफत अली, उप निरीक्षक रमेश सैनी, उप निरीक्षक गजपाल सिह, सुरेश रमोला, महिपाल अशोक, राहुल, कपिल, किशन देव राणा, अरुण चमोली, रविन्द्र खत्री, राजेश देवरानी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker