मुंबई में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी, पढ़ें खबर…

देशभर के ज्यादातर राज्यों में मॉनसून की वजह से झमाझम बारिश हो रही है। बुधवार की सुबह दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में तेज बरसात हुई, जिसकी वजह से कई जगह सड़कों पर पानी भी भर गया और ट्रैफिक में भी दिक्कत आई। उत्तर से लेकर दक्षिण तक तेज बारिश से कई जगह जहां मौसम सुहावना है तो कहीं परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है। यूपी में अगले पांच दिनों तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, जबकि महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में आज बहुत भारी बरसात होने वाली है।

मुंबई में लगातार हो रही बारिश के कारण रिहायशी इलाकों और सड़कों पर जलभराव हो गया है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने बुधवार को भारी बारिश और आंधी-तूफान के पूर्वानुमान के मद्देनजर महाराष्ट्र के कई जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। महाराष्ट्र के शहरों के लिए IMD का रेड अलर्ट 24 जुलाई तक के जारी किया गया है। महाराष्ट्र, गुजरात, कोंकण, गोवा और पश्चिमी मध्य प्रदेश के कुछ तटीय इलाकों में बुधवार के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। इस बीच, आज के लिए मुंबई, ठाणे, पालघर, रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

इससे पहले मुंबई में सोमवार और मंगलवार को फिर से भारी बारिश हुई थी, जिससे सड़कों पर जलभराव हो गया और भारी ट्रैफिक जाम हो गया। उपनगरों में लोगों ने सड़कों से अपने घरों में बारिश का पानी घुसने की भी शिकायत की। मुंबई के तटीय इलाकों में बुधवार को हाई टाइड का अलर्ट जारी किया गया है, क्योंकि शहर और इसके आसपास के इलाकों ठाणे, पालघर और रायगढ़ में बुधवार को और अधिक बारिश होने की संभावना है। मुंबई में आज मौसम बादल छाए रहने की उम्मीद है और तापमान 24 डिग्री सेल्सियस से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

इसके अलावा, मौसम विभाग ने कहा है कि पूर्वी मध्य प्रदेश, केरल, माहे, पश्चिमी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में भी आज बहुत भारी बारिश होगी। वहीं, ओडिशा, केरल, माहे, कर्नाटक में 27 जुलाई तक, झारखंड, विदर्भ में आज, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में 25-27 जुलाई के बीच तेज बारिश की संभावना है।

उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों की बात करें तो हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर, लद्दाख आदि इलाकों में अगले पांच दिनों तक मध्यम से तेज बारिश की संभावना जताई गई है। 

मौसम विभाग के अनुसार, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान में 27 जुलाई तक, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, जम्मू में 24 जुलाई, पश्चिमी राजस्थान और दिल्ली में 24 जुलाई को भारी बारिश होगी। इसके अलावा, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली में अगले दो दिनों तक ज्यादा ह्यमिडिटी देखने को मिल सकती है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker