कांवड़ यात्रियों ने की ट्रक चालक की पिटाई, सड़क पर जमकर किया हंगामा

हरिद्वार-दिल्ली हाईवे पर गंगाजल लेकर अपने गंतव्य को जा रहे एक कांवड़ यात्री पर बढ़ेडी राजपूतान में सोमवार देर रात ट्रक की हल्की साइड लगने पर कांवड़ यात्रियों ने हंगामा कर दिया। ट्रक के शीशे तोड़ दिए और ट्रक चालक की पिटाई कर दी।

सूचना पर बहादराबाद थाना पहुंची मौके पर पहुंची तो पुलिस को देख कांवड़ यात्री भाग निकले। बताया जा रहा है कि ट्रक हरिद्वार से रुड़की की ओर जा रहा था। जैसे ही ट्रक बढ़ेडी राजपूतान पहुंचा तो ट्रक की साइड सड़क पर चल रहे कांवड़ यात्रियों पर लग गई। जिससे आक्रोशित कांवड़ यात्रियों ने जमकर हंगामा शुरू कर दिया।

गुस्साए कांवड़ यात्रियों ने ट्रक ड्राइवर के साथ मारपीट करते हुए ट्रक में तोड़फोड़ शुरू कर दी। इतना ही नहीं कांवड़ यात्रियों ने सड़क पर जमकर बवाल काटा।

पुल के ऊपर चढ़ गया कांवड़ यात्री, मचा हड़कंप

रुड़की। देर शाम एक कांवड़ यात्री सिविल लाइन स्थित पेट्रोल पंप के पास पुल के ऊपर चढ़ गया और गंगनहर में कूदने की धमकी देने लगा जिससे यहां पर मौजूद पुलिस बल में हड़कंप मच गया। अग्निशमन विभाग और पुलिस कर्मियों ने किसी तरह से कांवड़ यात्री को नीचे उतरा और उसको पुलिस के हवाले कर दिया।

शाम के समय एक व्यक्ति पेट्रोल पंप के समीप स्थित पुल की रेलिंग पर चढ़ गया और ऊपर जाकर बैठ गया। उसे देखकर पुलिसकर्मियों ने नीचे उतरने के लिए कहा लेकिन वह नीचे नहीं उतरा और वहीं से गंग नहर में कूदने की धमकी देने लगा जिससे पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया।

इसके बाद अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई जिस पर लीडिंग फायरमैन अतर सिंह के नेतृत्व टीम मौके पर पहुंची और किसी तरह से उक्त व्यक्ति को नीचे उतर गया। इसके बाद उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक आरके सकलानी ने बताया कि कांवड़ यात्रा ने नशा किया हुआ था इसलिए उसको थोड़ी देर कोतवाली में रोका गया है उसके बाद गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया।

कांवड़ियों ने चंडी पुल में लगी टिन हटाई

संवाद सूत्र, जागरण, लालढांग। शिव भक्त कांवड़ियों ने आधे चंडी पुल के समीप टीन लगाई थी, जिससे कांवड़िए आधे पुल से होकर हाईवे में ना पहुंचे, लेकिन मेले की शुरुवात में ही मंगलवार को कांवड़ियों से रोक के लगाई गई टिन को वहां से हटा दिया। कांवड़ियों के यहां से हाईवे में आने से जाम की स्थिति उत्पन्न होती है।

नजीबाबाद, बिजनौर, मुरादाबाद, अमरोहा, धामपुर, काशीपुर से भी श्रावण माह में काफी संख्या में शिव भक्त कांवड़िए गंगा जल लेने को हरिद्वार पहुंचते हैं। इस और से आने वाले कांवड़ियों के वाहनों को नीलधार पार्किंग में पार्क कराया जाता है। यहां से कांवड़िए पैदल चंडी पुल के आधे रास्ते से जहां नमामि गंगे घाट है, वहां से हाईवे में पहुंचते हैं, जिससे प्रत्येक वर्ष यहां भयंकर जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है।

इस बार पुलिस ने जाम ना लगे,इसके लिए उस रास्ते को बंद करने के लिए वहां टिन लगवाई थी। लेकिन कांवड़ मेले की शुरुवात में ही कांवड़ियों से उस टिन को वहां से हटा दिया है। अब कांवड़िए यही से हाईवे में प्रवेश कर रहें हैं। थानाध्यक्ष नितेश शर्मा ने कहा कि जल्द ही दुबारा टिन लगवाई जा रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker