राहुल द्रविड़ ने गाली पर दी थी पलटवार करने की सलाह, भारत के स्टार प्लेयर ने बताया पूरा किस्सा

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को हराकर 17 साल के लंबे इंतजार के बाद टी20 विश्व कप 2024 का खिताब अपने नाम किया। इस टूर्नामेंट के साथ ही द्रविड़ का बतौर कोच कार्यकाल भी समाप्त हुआ। द्रविड़ (Rahul Dravid) की जगह गौतम गंभीर भारतीय टीम के नए हेड कोच बने। वहीं, राहुल द्रविड़ की कोचिंग में कई भारतीय खिलाड़ियों ने खेला, जिसमें से एक अभिषेक शर्मा भी रहे। हाल ही में अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) ने पूर्व भारतीय कोच राहुल द्रविड़ से जुड़े पुराने किस्सों का जिक्र किया।

उन्होंने एक ऐसा किस्सा बताया जो बेहद ही कम लोगों को पता है। अभिषेक शर्मा ने अंडर-19 एशिया कप 2018 से जुड़ा एक किस्सा बताया, जिसमें द्रविड़ ने ड्रेसिंग रूम में भारतीय प्लेयर्स को जो सलाह दी थी, उससे सुनकर वह खुद हैरान रह गए थे।

राहुल द्रविड़ ने गाली पर पलटवार करने की दी थी सलाह, अभिषेक शर्मा का खुलासा

दरअसल, आईपीएल 2024 के बाद जिम्बाब्वे दौरे पर बल्ले से धूम मतचाने वाले अभिषेक शर्मा ने एक पॉडकास्ट में राहुल द्रविड़ से जुड़ा एक किस्सा सुनाया, जिसमें उन्होंने कहा कि जब हम अंडर-19 एशिया कप में बांग्लादेश से हार गए थे, जब हमने विश्व कप में उनका सामना किया तो राहुल द्रविड़ ने ड्रेसिंग रूम में हमसे कहा था कि अगर वे गाली देंगे तो तुम भी गाली देना। किसी ने भी उनसे ऐसा कहने की उम्मीद नहीं की थी। हम उस मैच के लिए काफी उत्साहित थे।

द्रविड़ का कहना था कि कोई अगर अपमानित करें या गलत व्यवहार करें , तो उसका जवाब देना, क्योंकि अपने आत्म-सम्मान की रक्षा करना जरूरी है।

बता दें कि अभिषेक शर्मा ने उस मैच में बांग्लादेश के खिलाफ अर्धशतक जड़ा था और फिर पांच ओवर में 11 रन देकर दो विकेट भी लिए थे। बांग्लादेश की टीम को उस मैच में 131 रन से हार का सामना करना पड़ा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker