दिल्ली-NCR में बारिश के बाद सड़कों पर जलभराव, वाहनों की रफ्तार हुई धीमी, ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

दिल्ली-एनसीआर में सुबह जब लोग सो रहे थे तब जमकर बारिश हुई। बारिश जहां उमस से राहत लेकर आई वहीं सड़कों पर जलभराव से वाहन चालकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। दिल्ली-नोएडा में कई सड़कें पानी से भरी हुई दिखीं। बारिश ने ट्रैफिक की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया है। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर वाहनों की लंबी कतारे दिख रही हैं जो रेंगते हुए आगे बढ़ रहे हैं। इसके अलावा मूसलाधार बारिश से नॉर्थ दिल्ली के जखीरा अंडरपास में पानी भर गया जिसमें एक ट्रक फंस गया है। ट्रक पानी के बीचों-बीच फंसा है। उसके ऊपर पांच लोग अपनी जांन बचाने के लिए खड़े हैं। वहीं दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने निगम बोध घाट पर जलभराव की वजह से ट्रैफिक डायवर्जन को लेकर एडवाइजरी जारी की है।

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर जाम

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर वाहनों की लंबी कतार देखने को मिल रही है। तेज बारिश ने वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया। सड़क पर वाहन रेंगते हुए आगे बढ़ रहे हैं। वहीं नॉर्थ दिल्ली के जखीरा अंडरपास में इतना पानी भर गया है कि एक ट्रक उसमें डूब गया है। अपनी जान बचाने के लिए पांच लोग ट्रक के ऊपर खड़े हैं। अंडरपास में भारी जलभराव के चलते ट्रैफिक को दोनों तरफ से बंद कर दिया गया। इसके अलावा दिल्ली-नोएडा में कई सड़कों पर पानी भर गया है जिसकी वजह से वाहनों की लंबी कतारें दिख रही हैं।

एनसीआर में थमी वाहनों की रफ्तार

नोएडा के सेक्टर 62 में जलभराव की वजह से वाहनों की रफ्तार थम गई है। सड़क पर ट्रैफिक जाम से मिनटों का रास्ता तय करने में घंटे लग रहे हैं। गुरुग्राम में बारिश के बाद ट्रैफिक जाम और जलभराव के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे के नरसिंहपुर स्ट्रेच और बसई और गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड के आस-पास के इलाकों सहित शहर के कई इलाकों में भारी जलभराव हो गया है। अधिकारियों के अनुसार, सबसे ज्यादा जाम एनएच-48 से दिल्ली और सोहना रोड की ओर था। द्वारका एक्सप्रेसवे, सेक्टर 9, सेक्टर 21, सेक्टर 23, सेक्टर 52, 48 और सेक्टर 10 सहित शहर के विभिन्न हिस्सों में रहने वाले लोगों को जल जमाव की वजह से अपने घर से बाहर निकलने में काफी परेशानी हुई।

ट्रैफिक एडवाइजरी

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जनता के लिए एडवाइजरी जारी की है क्योंकि चट्टा रेल चौक, निगम बोध घाट, आनंद पर्वत और जखीरा अंडरपास सहित कई स्थानों पर जलभराव की सूचना मिली है। 

– चट्टा रेल चौक पर जलभराव की वजह से श्यामा प्रसाद मुखर्जी मार्ग पर ट्रैफिक प्रभावित है। डायवर्जन पॉइंट: चट्टा रेल रेड लाइट, लोथियन रोड। वैकल्पिक मार्ग: एनएस मार्ग से आईएसबीटी कश्मीरी गेट की ओर आने वाले यात्री। चट्टा रेल रेड लाइट से बाएं मुड़ें- कोड़िया पुल- ओडीआरएस पुल मिठाई- मोरी गेट बुलेवार्ड रोड- आईएसबीटी कश्मीरी गेट। आईएसबीटी से एनएस मार्ग की ओर आने वाले यात्री आईएसबीटी कश्मीरी गेट बुलेवार्ड रोड- मोरी गेट- पुल डफ्रिन ओडीआरएस कोडिया पुल- एनएस मार्ग से जाएं।
– निगम बोध घाट पर जलभराव की वजह से ट्रैफिक प्रभावित है। चंदगी राम अखाड़ा डायवर्जन प्वाइंट है।
– आनंद पर्वत पर जलभराव के कारण ट्रैफिक प्रभावित है।
– जखीरा अंडरपास पर जलभराव की वजह से वीर बंदा बैरागी मार्ग पर ट्रैफिक प्रभावित है। यात्रियों को इस मार्ग से बचने की सलाह दी गई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker