छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में भारी बारिश से बाढ़, ऑरेंज अलर्ट हुआ जारी…

छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में भारी बारिश से हालात खराब हैं। कई गांवों का जिला मुख्यालयों से संपर्क कट गया है। खासकर बस्तर रीजन के जिले भारी बारिश से प्रभावित हुए हैं। सुकमा, दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले में लगातार बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के विभिन्न हिस्सों में अगले 24 घंटे के दौरान भारी से ज्यादा भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 

कई वेदर सिस्टम कर रहे काम

मौसम का पूर्वानुमान जारी करने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, ओडिशा के तटीय क्षेत्र में अच्छी तरह से चिह्नित कम दबाव के क्षेत्र के छत्तीसगढ़ के ऊपर उत्तर-पश्चिम दिशा में बढ़ने की संभावना है। वहीं मानसून ट्रफ जैसलमेर कोटा गुना जबलपुर रायपुर से होकर गुजर रही है। हिमाचल प्रदेश पर भी एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन का क्षेत्र बना है। 

इस हफ्ते छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे के दौरान छत्तीसगढ़ के विभिन्न हिस्सों में गरज चमक के साथ भारी बारिश होगी। इसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 23 और 24 जुलाई के दौरान भी छत्तीसगढ़ के विभिन्न हिस्सों में गरज चमक के साथ जोरदार बारिश देखी जाएगी। इसको लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि 26 जुलाई तक सूबे के विभिन्न हिस्सों में बारिश रुक-रुक कर जारी रहेगी। 

छत्तीसगढ़ के किन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के मुंगेली, बेमेतरा, कबीरधाम, राजनांदगांव और खैरागढ़ खुईखदान गढई में भारी से ज्यादा भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। छत्तीसगढ़ के अन्य कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि 23 जुलाई को भी छत्तीसगढ़ में बारिश का दौर जारी रहेगा। 23 जुलाई को छत्तीसगढ़ के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker