विदर्भ में मूसलाधार बारिश का कहर जारी, 700 से ज्यादा घर हुए तबाह

महाराष्ट्र के विदर्भ में भारी बारिश से तबाही मची हुई है। सप्ताह में हुई लगातार बारिश के कारण विदर्भ में लगभग 700 घर तबाह हो गए और कई सड़कें जलमग्न हो गई। सोमवार को भी इस क्षेत्र में रुक-रुक कर बारिश जारी रही। बारिश से मची तबाही को देखते हुए चंद्रपुर में इराई बांध के सात गेट एक मीटर तक खोल दिए गए है। 

740 घरों को हुआ नुकसान

अधिकारियों के अनुसार, पिछले 48 घंटों में, खास तौर पर चंद्रपुर के गांवों में 740 घर क्षतिग्रस्त हुए हैं। चंद्रपुर के चिचपल्ली गांव में नाले की दीवार में दरार आने के बाद घरों में पानी घुस गया। अधिकारियों ने बताया कि गढ़चिरौली जिले में जलभराव के कारण कम से कम 33 सड़कें अवरुद्ध हो गईं। हालांकि, सुबह पानी कम होने के बाद पांच सड़कों को धीरे-धीरे खोल दिया गया।

100 से अधिक लोगों का किया गया रेस्क्यू

रविवार रात भंडारा जिले की लखांदूर तहसील के असगांव (पौनी तहसील), ओपरा और ढोलसर गांवों से 100 से अधिक लोगों का रेस्क्यू किया गया और उन्हें अस्थायी आश्रय स्थलों में सुरक्षित पहुंचाया गया। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी अभिषेक नामदास ने बताया कि पौनी और लखांदूर में दो घंटे से अधिक समय तक भारी बारिश हुई, जिसके कारण जलभराव हो गया। इससे वहां के निवासी खतरे में हैं। 

विदर्भ के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी

एहतियाती उपाय के तौर पर एसडीआरएफ को तैयार रखा गया है और कलेक्टर योगेश कुंभेजकर स्थिति पर नजर रख रहे हैं। मौसम विभाग ने विदर्भ के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किए हैं। IMD के अनुसार, अगले दो से पांच दिनों के लिए नागपुर, वर्धा, चंद्रपुर और अमरावती में कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश और बिजली गिरने की चेतावनी दी गई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker