प्रकृति का ऐसा करिश्मा नहीं देखा होगा आपने, इस वीकेंड देश की इस खूबसूरत जगह की करें सैर

आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर आपको कुदरत का अदभुत नजारा देखने को मिलेगा । तो अगर आप भी एक प्रकृति प्रेमी हैं तो आपको भी यहां पर जरूर जाना चाहिए ।

बता दें कि, आपने बहुत सारी रॉक-कट सुरंगें देखी होंगी और आपने उन सुरंगों से यात्रा की होगी, लेकिन क्या आपने कभी पेड़ों के बीच एक सुरंग देखी है? आपने सुना होगा और चौक पर गए होंगे, लेकिन यह सच है कि पेड़ों के बीच से एक सुरंग भी निकली है और यह वाकई बहुत खूबसूरत है।

जी हां, अमेरिका के कैलिफोर्निया में कुछ पेड़ों की तस्वीरें, जिनमें एक सुरंग है, वायरल हो गई है। इन सुरंगों से रोजाना हजारों कारें गुजरती हैं।एक अंग्रेजी वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, जिन पेड़ों के बीच में सुरंग बनाई गई है, उन्हें रेडवुड्स सिकुओइस के नाम से जाना जाता है। ये सभी पेड़, रेडवुड्स सिकुओस, दो हजार साल से अधिक पुराने हैं। वे अभी भी लगभग एक हजार साल पुराने हैं, और उनमें से कई लगभग 300 फीट ऊंचे हैं। कैलीफोर्निया आने वाले पर्यटकों के लिए कुछ स्थानीय लोगों ने इन पेड़ों के बीच में बड़े आकार के छेद बनाकर सुरंगें बना ली हैं।

यहां आने वाले हजारों पर्यटकों ने इन पेड़ों और इनमें बनी सुरंगों की जमकर तारीफ की है. कुछ पर्यटकों का कहना है कि स्थानीय लोगों की ओर से यह प्रयास काफी सराहनीय है। इससे ये पेड़ और भी खूबसूरत लगने लगे हैं। उसी पर्यटक ने अपने आश्चर्यजनक विचारों को समझाया और कहा, ‘वह एक पेड़ के बीच से इतना बड़ा हिस्सा काटने के बाद भी अपनी जड़ों से कैसे खड़ा रह सकता है। वह सहीं मे अद्भुत है।’ अद्भुत ग्रह का दावा है कि ये पेड़ दशकों पुराने हैं। इनमें से पहली ट्रेन थी जो 1975 के आसपास गुजरी थी। बता दें कि पेड़ों के बीच बनी इन सुरंगों से गुजरने के लिए पर्यटकों को पैसे खर्च करने पड़ते हैं। तब पर्यटक इन पेड़ों के बीच बनी सुरंग का लाभ उठा सकते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker