सीएम केजरीवाल के सेहत पर लेटर से भड़के मंत्री सौरभ भारद्वाज, जानिए पूरा मामला….

दिल्ली के उप राज्यपाल वीके सक्सेना द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सेहत को लेकर मुख्य सचिव को लिखे पत्र आम आदमी पार्टी के नेता कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं। 

उप राज्यपाल के पत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, “जहां तक ​​मुझे पता है, एलजी साहब एक सीमेंट फैक्ट्री में काम करते थे। मुझे नहीं पता था कि वह एक डॉक्टर और स्वास्थ्य से जुड़े मामलों के विशेषज्ञ थे। उन्होंने कभी कोई चुनाव नहीं लड़ा, वर्ना हम उनका हलफनामा पढ़ते।”

वहीं, आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने उप राज्यपाल से पूछा कि क्या कोई आदमी खुद की शुगर लेवल कम कर सकता है? ये क्या मजाक कर रहे हैं एलजी साहब। क्या कोई आदमी खुद की रात में शुगर कम करेगा, जो कि बहुत खतरनाक है। एलजी साहब बीमारी के बारे में पता नहीं तो आपको ऐसी लेटर नहीं लिखनी चाहिए। ईश्वर ना करे आपके साथ ऐसा समय आए।   

दरअसल, उप राज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली के मुख्य सचिव को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सेहत की स्थिति पर उनकी आहार संबंधी आदतों और इंसुलिन को लेकर लेटर लिखा है। उप राज्यपाल ने लेटर के जरिए मुख्य सचिव से केजरीवाल के शुगर लेवल के स्तर की निगरानी के लिए तत्काल कार्रवाई और सख्त प्रोटोकॉल लागू करने को कहा है। 

उप राज्यपाल ने लेटर में लिखा है कि जेल अधीक्षक द्वारा दी गई रिपोर्ट से पता चलता है कि केजरीवाल जानबूझकर कम कैलोरी का सेवन कर रहे हैं। इस कमी के कारण उनके वजन में उल्लेखनीय कमी आई है। उप राज्यपाल ने अपने लेटर में 7 जुलाई की एक महत्वपूर्ण घटना का भी उल्लेख किया गया है जब केजरीवाल ने कथित तौर पर रात के खाने से पहले इंसुलिन की खुराक लेने से इनकार कर दिया था। लेटर में कहा गया है कि इस तरह की अनियमितताएं गंभीर स्वास्थ्य जटिलताओं के जोखिम को बढ़ाती हैं।

इन चिंताओं के मद्देनजर उप राज्यपाल ने जेल अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का आदेश दिया कि केजरीवाल अपने निर्धारित चिकित्सा आहार और इंसुलिन के डोज का सख्ती से पालन करें। सक्सेना ने यह भी कहा कि केजरीवाल की सेहत को लेकर किसी भी संभावित संकट या कानूनी अड़चन से बचने के लिए शुगर लेवल की निगरानी की आवश्यकता पर ध्यान दिया जाना चाहिए। उप राज्यपाल के इस निर्देश से दिल्ली सरकार के गृह विभाग को भी अवगत करा दिया गया है।

इससे पहले 13 जुलाई को आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने दावा किया था कि जेल में रहने के दौरान केजरीवाल का वजन 8.5 किलोग्राम कम हो गया है, जो गंभीर बीमारी का संकेत हो सकता है। उन्होंने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर केजरीवाल को जेल में रखने और उनके स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने की साजिश रचने का भी आरोप लगाया था। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker