पाकिस्तान में आतंकी हमला, 8 सैनिकों की मौत, 10 आतंकवादी भी ढेर

पाकिस्तान में अफगानिस्तान की सीमा से सटे इलाकों में दो अलग-अलग हमलों में 10 सैनिकों सहित कम से कम 15 लोग मारे गए। पाकिस्तानी सेना ने यह भी बताया है कि सुरक्षा बलों ने गोलीबारी में सभी 13 हमलावरों को मार गिराया। सेना की मीडिया शाखा इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने बताया कि मंगलवार को आतंकवाद प्रभावित डेरा इस्माइल खान जिले में एक ग्रामीण अस्पताल पर आतंकवादियों के हमले में दो महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता, दो बच्चे और एक सुरक्षा गार्ड की मौत हो गई।

आईएसपीआर ने एक बयान में कहा कि कल तड़के 10 आतंकवादियों के एक समूह ने प्रांत के बन्नू जिले में छावनी क्षेत्र पर हमला किया और क्षेत्र में प्रवेश करने का प्रयास किया। बयान में कहा गया है कि सुरक्षा बलों के जवानों ने आतंकवादियों के हमले को प्रभावी ढंग से विफल कर दिया, जिससे आतंकवादियों को विस्फोटक से भरे वाहन को छावनी की दीवार से टकरा गयी।

आईएसपीआर ने कहा कि आत्मघाती विस्फोट के कारण दीवार का एक हिस्सा ढह गया और आसपास के बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा और विस्फोट के चपेट में आने से आठ सैनिक मारे गए। बयान में कहा गया है कि आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन में सैनिकों ने डटकर मुकाबला किया और सभी 10 आतंकवादी मारे गए तथा सुरक्षा बलों की चौकसी के कारण एक बड़ी तबाही होने से बच गयी।

बयान में हमले के लिए हाफ़िज़ गुल बहादुर समूह को जिम्मेदार ठहराया गया है। आतंकवादी समूह ने हालांकि अभी तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने हमले की निंदा की और हमले को विफल करने के लिए समय पर कार्रवाई करने के लिए सुरक्षा बलों की सराहना की।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker