अनंत अंबानी की शादी में बम की धमकी देने वाला आरोपी निकला इंजीनियर

मुंबई पुलिस ने मंगलवार को अनंत अंबानी की शादी में बम की धमकी देने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल, आरोपित शख्स ने सोशल मीडिया पोस्ट पर अंबानी के घर बम होने की धमकी दी थी। पुलिस के मुताबिक, 32 वर्षीय आरोपी गुजरात का रहने वाला है और पेशे से वह एक इंजीनियर  है। 

कौन है आरोपी?

पुलिस के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी PTI को बताया कि आरोपी की पहचान विरल शाह के रूप में हुई है। वह वडोदरा का निवासी है। मंगलवार सुबह मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने गुजरात स्थित उसके घर से उसे गिरफ्तार किया।

कैसे पकड़ा गया आरोपी?

अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान एक्स यूजर का पता वडोदरा में चला। इसके बाद मुंबई अपराध शाखा की एक टीम को गुजरात भेजा गया और आरोपी को वडोदरा से पकड़ लिया गया। अब आरोपी को मुंबई लाया जा रहा है।

अंबानी के घर की बढ़ाई गई थी सुरक्षा

इससे पहले, मुंबई पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में सुरक्षा घेरा बढ़ा दिया था। अनंत अंबानी की शादी में बम की संभावित धमकी से संबंधित एक सोशल मीडिया पोस्ट के संबंध में पुलिस ने जांच शुरू कर दी थी। 

इस यूजर ने किया था अजीब सा पोस्ट

बता दें कि सोशल मीडिया पर यह पोस्ट FFSFIR नाम के यूजर ने किया था। इस पोस्ट में उसने लिखा था कि अगर अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी में बम विस्फोट हो जाए, तो पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था उलट जाएगी।

एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर सोशल मीडिया पोस्ट में आरोपी ने लिखा था, ‘मेरे दिमाग में एक बेशर्मी भरा विचार आया कि अगर अंबानी की शादी में बम फट गया, तो आधी दुनिया उलट जाएगी। एक पिन कोड में खरबों डॉलर।’

अफवाह या सच में दी थी धमकी?

इस पोस्ट की सूचना एक नागरिक ने पुलिस को दी जिसके आधार पर अधिकारियों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट को खंगाला। पुलिस ने इस बम की धमकी को एक अफवाह माना, लेकिन मुंबई के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में आयोजित विवाह समारोह के आसपास सुरक्षा बढ़ा दिए गए थे। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker