बारिश के मौसम में दोस्तों के साथ घूमने का बना रहे है प्लान, तो इन जगहों की करें सैर…

बरसात का मौसम शुरू होते ही लोग कहीं न कहीं घूमने जाने का प्लान करने लगते हैं. ऐसे में अगर आप भी किसी अच्छी जगह जाने की सोच रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए है. आज हम आपको ऐसी जगह के बारे में बताएंगे, यहां की प्राकृतिक सुंदरता देखकर मंत्रमुग्ध हो जाएंगे.हम बात कर रहे हैं अंडमान एंड निकोबार द्वीप की…

यह द्वीप समूह बंगाल की खाड़ी में स्थित है और इसमें 300 से ज्यादा द्वीप शामिल है. यह जगह फैमिली और दोस्तों के साथ घूमने के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन है.

अंडमान एंड निकोबार द्वीप

यही नहीं अगर आपकी नई-नई शादी हुई है, तो आप अपने पार्टनर के साथ अंडमान एंड निकोबार आ सकते हैं. यहां आप वॉटर स्पोर्ट्स और पानी से जुड़ी हर एक्टिविटी का मजा ले सकते हैं. यहां आप दोनों कपल फोटोशूट भी करवा सकते हैं. यह फोटो शूट के लिए भी एक बेस्ट जगह है. अगर आपने फाइनली अंडमान एंड निकोबार आने का प्लान कर लिया है, तो आइए जानते हैं, यहां ऐसी कौन-कौन सी जगह है, जहां पर आप जा सकते हैं.

राधानगर बीच

राधानगर बीच दुनिया के सबसे खूबसूरत समुद्र तटों में से एक माना गया है. यहां आप अपने परिवार या दोस्तों के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं और समुद्री लहरों का मजा उठा सकते हैं. यह फोटोशूट के लिए भी अच्छी जगह है.

पोर्ट ब्लेयर

इसके अलावा आप पोर्ट ब्लेयर जा सकते हैं. यह द्वीप समूह की राजधानी है. जैसे ही आप यहां जाएंगे आपको यहां पर कई ऐतिहासिक स्थल और संग्रहालय देखने को मिल जाएंगे. यहां आपको कई चीजों के बारे में जानने को मिलेगा. आप अपनी ट्रिप को यहां पर यादगार बना सकते हैं.

माउंट हैरियट

आप माउंट हैरियट भी जा सकते हैं. बता दें कि यह द्वीप समूह का सबसे ऊंचा पर्वत है और यहां का नजारा आपकी ट्रिप को और खास बना देगा. यहां जाने के लिए आपको 16 किलोमीटर की चढ़ाई करनी पड़ेगी.

राजीव गांधी वाटर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स

आप अंडमान ट्रिप के दौरान राजीव गांधी वाटर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स पर भी जा सकते हैं. यहां आपको वाटर स्पॉट से जुड़ी कई एक्टिविटीज करने को मिलेगी. आप अपने दोस्तों और परिवार वालों के साथ यहां कुछ मेमोरियल पल बिता सकते हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker