MP में झमाझम बारिश को लेकर ऑरेंज और यलो अलर्ट, जानें मौसम विभाग का अपडेट…

मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश से मौसम सुहावना हो गया है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के दौरान मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश का ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया है। मध्य प्रदेश में कहीं-कहीं पर भारी से ज्यादा भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की गई है। मौसम विभाग का कहना है कि मध्य प्रदेश में 11 जुलाई तक मौसम खराब रहेगा। खासकर पश्चिमी और पूर्वी मध्य प्रदेश दोनों हिस्सों में भारी बारिश देखी जाएगी। किस जिले में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज जानने के लिए पढ़ें यह रिपोर्ट…

भारी बारिश का ऑरेंज और यलो अलर्ट

मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए ऑल इंडिया वेदर अपडेट के मुताबिक, दक्षिण गुजरात तट से लेकर केरल तट तक एक ट्रफ लाइन एक्टिव है। वहीं मानसून की लाइन जैसलमेर, अजमेर, गुना, सतना और जमशेदपुर से होते हुए उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी तक फैला हुई है। इन वेदर सिस्टम के प्रभाव से मध्य प्रदेश में भी झमाझम बारिश के आसार बन रहे हैं। मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में 10 और 11 जुलाई के दौरान भारी बारिश का ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया है।

अगले 48 घंटे के दौरान भारी बारिश का पूर्वानुमान

मौसम विभाग ने पश्चिमी मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में 10 और 11 जुलाई के दौरान भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। वहीं पूर्वी मध्य प्रदेश में 10 जुलाई को भारी बारिश का यलो अलर्ट है। पूर्वी मध्य प्रदेश में ही 11 जुलाई को भारी से ज्यादा भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। अगले 24 घंटे के दौरान नर्मदापुरम, बैतूल, रीवा, मऊगंज, सतना, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, मैहर, पांढुणा जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। 

इन जिलों में जारी हुआ अलर्ट

भोपाल, विदशा, रायसेन, सिहोर, राजगढ़, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगौन, बड़वानी, अलिराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, अगरमालवा, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दितया, भिंड, मुरैना, श्योपुरकलां, सिंगरौली, सीधी, अनुपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरिसंहपुर, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलों हल्की बारिश और वज्रपात की यलो वार्निंग जारी की गई है।

बिजली गिरने से 13 मवेशियों की मौत

वहीं यूनिवार्ता की रिपोर्ट के मुताबिक, मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के टेंटरा थाना क्षेत्र में बिजली गिरने से 13 मवेशियों की मौत हो गई है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि गजाधर के पूरा में मंगलवार को करीब 13 भैंसें तालाब में पानी पीने गई थीं। उसी दौरान तेज बारिश होने लगी। अचानक बिजली गिरी जिसकी चपेट में भैंसें आ गई। इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। किसानों ने जिला प्रशासन से आर्थिक मदद दिए जाने की गुहार लगाई है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker