कुछ ही मिनटों में शुरू होगी वायु सेना अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

एयर फोर्स अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारतीय वायु सेना (IAF) में अग्निपथ योजना के अंतर्गत अग्निवीरवायु की इस साल भर्ती के दूसरे चरण (Intake 02/2025) के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी सोमवार, 8 जुलाई से शुरू हो गई है। वायु सेना द्वारा जारी भर्ती (IAF Agniveervayu Recruitment 2024) अधिसूचना के मुताबिक आवेदन 8 जुलाई की सुबह 11 बजे से 28 जुलाई की रात 11 बजे तक आवेदन किए जा सकेंगे।

IAF Agniveervayu Recruitment 2024: कहां और कैसे करें अप्लाई?

भारतीय वायु सेना में अग्निवीरवायु भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक भर्ती पोर्टल, agnipathvayu.cdac.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन (IAF Agniveervayu Application 2024) कर सकते हैं। उम्मीदवारों को आवेदन हेतु इस पोर्टल पर पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के समय उम्मीदवारों को निर्धारित 550 रुपये शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा।

आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को अपनी मैट्रिक (कक्षा 10), इंटरमीडिएट (कक्षा 12) के सर्टिफिकेट की सॉफ्ट कॉपी अपलोड करनी होगी। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों को अपने बाएं हाथ के अंगूठे के निशान, फोटो, और पैरेंट्स/गार्जियन के हस्ताक्षर की स्कैन कॉपियों को भी अपलोड करना होगा।

IAF Agniveervayu Recruitment 2024: कौन कर सकता है अप्लाई?

IAF द्वारा जारी अग्निवीरवायु भर्ती अधिसूचना के अनुसार विज्ञान विषयों के लिए उम्मीदवारों को इंटरमीडिएट की परीक्षा गणित, भौतिक विज्ञान और अंग्रेजी विषयों में न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। वहीं, गैर-विज्ञान विषयों के मामले में इंटरमीडिएट 50 फीसदी अंकों के साथ पास होना चाहिए। उम्मीदवारों का जन्म 3 जुलाई 2004 से पहले और 3 जनवरी 2008 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। योग्यता से सम्बन्धित अधिक जानकारी और अन्य विवरणों के लिए भर्ती (IAF Agniveervayu Recruitment 2024) अधिसूचना देखें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker