ग्वालियर में बाल-बाल बचे ICU में भर्ती नवजात, जानिए पूरा मामला…

ग्वालियर-चंबल अंचल के सबसे बड़े अस्पताल में उस वक्त हादसा होते-होते टल गया जब जयारोग्य अस्पताल समूह के कमलाराजा हॉस्पिटल के बाल्य एवं शिशु रोग विभाग के ICU वार्ड की छत पर लगी फॉलसीलिंग अचानक धड़धड़ाकर गिर गई। हालांकि गनीमत ये रही कि जिस वक्त छत की फॉलसीलिंग गिरी उस समय उसके नीचे कोई भी नवजात बच्चा नहीं था, वर्ना बड़ा हादसा हो सकता था। हालांकि इतनी गम्भीर घटना के बाद भी अबतक अस्पताल प्रशासन की तरफ से इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

ICU की फॉलसीलिंग की छत गिरते ही अस्पताल में मौजूद नवजात बच्चों के माता-पिता घबराकर वहां पहुंच गए और बच्चों को लेकर चिंता जताने लगे। घटना के तुरन्त बाद डॉक्टरों ने ICU में भर्ती नवजात बच्चों को दूसरे जगह शिफ्ट करवा दिया।

जब यह घटना हुई उस वक्त कमलाराजा हॉस्पिटल की बिल्डिंग में स्थित बाल्य एवं शिशु रोग विभाग के ICU वार्ड में करीब एक दर्जन नवजात बच्चे भर्ती थे। हालांकि जहां फॉलसीलिंग गिरी उसके नीचे कोई भी बच्चा नहीं था। बताया जा रहा है कि जहां फॉलसीलिंग गिरी वहां कुछ देर पहले तक एक बच्चा मशीन पर रखा हुआ था, लेकिन कुछ मिनट पहले ही उसकी मां उसे दूध पिलाने के लिए वहां से उठाकर ले गई थी।

हादसे के बाद वहां मौजूद डॉक्टर ने आनन-फानन में (ICU) वार्ड में भर्ती नवजात बच्चों को वहां से दूसरे वार्ड में शिफ्ट करवा दिया। इस घटना के बाद अपने बच्चों को वार्ड में भर्ती करने पहुंचे लोग वहां हुई घटना के कारण बच्चों को भर्ती नहीं कर पा रहे है थे, डॉक्टर ने बच्चों को भर्ती करने से साफ मना कर दिया है।

वहीं हैरानी की बात तो यह है कि इस घटना के बाद सभी अधिकारी हॉस्पिटल से चले गए। वहीं जब अधिकारियों को फोन कर इस मामले की जानकारी लेना चाही तो उन्होंने फोन भी नहीं उठाया। जब कुछ वरिष्ठ अधिकारियों से इस मामले में बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि उनको इस घटना के बारे में कुछ पता नहीं है, अगर पूछताछ करनी हैं तो जिस विभाग (PWD) ने यह बिल्डिंग बनाई है उनसे ही इस घटना के बारे में पूछताछ करें।

घटना की जानकारी देते हुए एक महिला ने बताया कि उसकी बेटी की डिलीवरी हुई है और उसके बेटे की तबीयत ठीक नहीं होने की वजह से उसे ICU में रखा गया है। कुछ देर पहले ही उनकी बेटी बच्चे को दूध पिलाने के लिए उसे वहां से उठाकर नीचे बैठ गई थी तभी (ICU) वार्ड की छत की फॉलसीलिंग अचानक गिर पड़ी, अगर फॉलसीलिंग कुछ देर पहले गिरती तो उनकी बेटी और उसके बच्चे को गंभीर चोट भी आ सकती थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker