वायरल पोस्टर में महिलाओं से सही कपड़े पहनने को लेकर की गई अपील, लड़की ने दिया करारा जवाब

पुणे से महिला का एक पोस्टर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस पोस्टर को एक सोशल ग्रुप ने पोस्ट किया था, पोस्टर में महिला से उसके कपड़े को लेकर एक अपील की गई है। बता दें पोस्टर में महिला से ऐसे कपड़े पहनने की अपील की गई है, जो लोगों का ध्यान आकर्षित न करे।

फोटो में दीवार पर चिपके दो पोस्टर दिख रहे हैं। पहले पोस्टर में साड़ी में एक बुजुर्ग महिला की तस्वीर है, साथ ही की गई अपील में लिखा है, ‘देवियों, कपड़े ऐसे पहनें कि कोई आपको बुरी नजर से न देखे। आपका, मस्त ग्रुप।’

एक्स पर लोगों ने दिए तर्क

इसके बाद महिलाओं के एक ट्रस्ट ग्रुप ने जवाब में एक और पोस्टर चिपका दिया, जिसमें पुरुषों से कहा गया कि वे अपने विचार शुद्ध रखें ताकि उनकी नजरें इधर-उधर न भटकें। ट्रस्ट ग्रुप ने कहा, ‘पुरुषों, अपने दिमाग को इतना मजबूत रखो कि आपका दिमाग भटके नहीं, चाहे दूसरे लोग कोई भी कपड़े पहने हों।’ वहीं पोस्टर सामने आने के बाद लोगों ने भी सोशल मीडिया पर अपने विचार देने शुरू कर दिए हैं, कई लोग इस पोस्टर से खुश हैं, तो वहीं कई ने इसकी आलोचना की है।

लड़की ने लड़के के कपड़ों पर उठाया सवाल

एक्स पर एक महिला ने इसको लेकर कहा, एक बार जब मैं शाम की सैर कर रही थी तो मेरी सोसायटी के वरिष्ठ नागरिक गिरोह ने मुझे रोका और कम उम्र के एक अंकल ने मुझसे कहा कि मैं शॉर्ट्स न पहनूं क्योंकि शाम के समय हमारे यहां बहुत सारे वरिष्ठ लोग होते हैं। लड़की ने जवाब दिया कि तुमने भी तो अभी शॉर्ट्स पहना हुआ है

अन्य यूजर ने एक्स पर लिखा, इस पोस्टर का जवाब और बड़ा होना चाहिए था। साथ ही उचित ढंग से कपड़े पहनना पुरुषों के लिए भी उतना ही महत्वपूर्ण है जितना महिलाओं के लिए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker