हेड कोच बने रहने के लिए राहुल को रोहित ने किया फोन, द्रविड़ ने खुलासा करते हुए कही यह बात

भारतीय टीम के पू्र्व हेड कोच राहुल द्रविड़ को उनकी विदाई मैच पर रोहित शर्मा ने बड़ा तोफा दिया। वेस्टइंडीज में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर भारत ने 17 साल बाद दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप जीता। गुरुवार को जब विश्व विजेता टीम भारत लौटी तो उसका भव्य स्वागत किया गया। विक्ट्री परेड के बाद राहुल द्रविड़ ने फोन कॉल का खुलासा किया।

दरअसल, साल 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो गया था। वह इसे आगे बढ़ाने को तैयार नहीं थे। तब बीसीसीआई के अधिकारियों ने उनके साथ बैठक की और उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 तक भारतीय टीम का कोच रहने के लिए मना लिया। हालांकि, विक्ट्री परेड के बाद जब टीम वानखेड़े में फैंस का शुक्रिया अदा कर रही थी। राहुल द्रविड़ ने रोहित शर्मा के द्वारा किए गए फोन कॉल का जिक्र किया।

रोहित का फोन कॉल बन गया ऐतिहासिक

राहुल द्रविड़ ने कहा, मुझे यकीन नहीं था कि मैं वनडे वर्ल्ड कप के बाद कोचिंग जारी रखूंगा या नहीं। एक शानदार अभियान के कारण बहुत खुशी थी, लेकिन फाइनल में थोड़ी निराशा भी थी कि हम जीत नहीं सके। रोहित ने मुझे फोन किया और कह छह या आठ महीने में एक बार और कोशिश करने के लिए कहा। मुझसे एक और मौका देने के लिए कहा, लड़कों ने जो किया उसके लिए मैं आभारी हूं। मुझे लगता है कि यह मेरे जीवन का सबसे अच्छा फोन कॉल था।

ऐसा रहा कोच के रूप में द्रविड़ का सफर

गौरतलब हो कि राहुल द्रविड़ 2021 के अंत में भारतीय टीम के हेड कोच बने थे। उनकी कोचिंग में भारतीय टीम 2022 टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची। फिर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और वर्ल्ड कप का फाइनल खेला। हालांकि, टीम के साथ उन्हें भी निराशा हाथ लगी। जाते-जाते वह टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन कोच बन गए। खिलाड़ी के रूप में द्रविड़ एक भी वर्ल्ड कप नहीं जीत पाए थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker